Home » बिज़नेस » Airtel users to carry forward their monthly balance data for next cycle
 

खुशखबरीः नहीं खत्म होगा Airtel यूजर्स का महीने के आखिरी में बचा मोबाइल डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 20:13 IST

देश के पहले नंबर के टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel ने प्रोजेक्ट नेक्स्ट नाम का एक डिजिटल प्रोग्राम लॉन्च किया है. इस प्रोग्राम के तहत कंपनी अगले तीन सालों में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और यूजर्स का कंपनी की सेवाएं इस्तेमाल करने का अनुभव बिल्कुल बदल जाएगा.

Bharti Airtel के भारत और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, "अपने ग्राहकों को ज्यादा आसान और बेहतरीन अनुभव देने के लिए हम अगले तीन सालों में कई डिजिटल इन्नोवेशंस पेश करेंगे और इसके लिए 2,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है."

इस योजना के तहत कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए डाटा रोलओवर की भी पेशकश की है, जिसके जरिये किसी माह में इस्तेमाल न हो पाया (बचा हुआ) मोबाइल डाटा खराब नहीं होगा और एक ग्राहक 200GB तक का डाटा इकट्ठा कर सकेगा.

 

इस संबंध में विट्टल ने कहा, "पहला, महीने के अंत में इस्तेमाल न हो पाने वाला मोबाइल डाटा खत्म हो जाने पर काफी दुख होता था. दूसरा, ग्राहक अपने सभी कनेक्शंस के लिए कंपनी से संबंध के बारे में देखते थे. तीसरा, उनकी डिवाइसों की सुरक्षा और डाटा की निजता काफी संवेदनशील है. अंतिम रूप से प्रीपेड से पोस्टपेड में जाना कष्टकारी अनुभव होता है."

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन अब 1 अगस्त 2017 से Airtel के पोस्टपेड ग्राहकों को कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं होगी और न ही उन्हें अपने पिछले महीने के बचे हुए डाटा के खत्म होने की चिंता होगी. इंडस्ट्री में सबसे पहले शुरुआत करते हुए अब सभी Airtel पोस्टपेड ग्राहकों के पास अपने पिछले बचे हुए मोबाइल डाटा को अगले माह ले जाने (जोड़ने) की छूट मिल जाएगी और वे अगले बिलिंग साइकल में इसका इस्तेमाल कर सकेंगे."

कंपनी के मुताबिक अब पोस्टपेड ग्राहक अपने परिवार के लिए विशेष रूप से बनाए गए (कस्टमाइज्ड) प्लान ले सकेंगे और 20 फीसदी तक की छूट पा सकेंगे. इसके अलावा कंपनी ने Airtel Secure नाम का एक डिजिटल स्मार्टफोन प्रोटेक्शन सूट भी पेश किया है, जिसके जरिये ग्राहक अपने स्मार्टफोन को एक्सीडेंटल/लिक्विड (दुर्घटना/पानी से खराबी) डैमेज से बचा सकेंगे.

अगर ग्राहक की डिवाइस दुर्घटनावश खराब हो जाती है तो Airtel उस डिवाइस को मंगाने की व्यवस्था करेगा और इसे स्थानीय आधिकारिक सर्विस सेंटर से रिपेयर करवाकर ग्राहक के पास वापस भेज देगा. इस प्लान की खासियत यह है कि कंपनी इसके जरिये ग्राहक को दो साल तक पुराने फोन के खराब होने पर सुरक्षा देती है.

First published: 12 July 2017, 20:13 IST
 
अगली कहानी