Home » बिज़नेस » Amazon faces boycott call for selling toilet seats with hindu gods images
 

अमेरिकी कंपनी Amazon ने की हिंदू देवी-देवताओं की बेइज्जती, बनाया टॉयलेट सीट तो मच गया बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2019, 15:10 IST

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को आज भारत के लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. विरोध का कारण हिन्दू धर्म को आहत पहुंचाना है. दरअसल, कंपनी ने ऑनलाइन मंच पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर को बेच रहा है. इस फोटो के सामने आने के बाद लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं. अमेजन के खिलाफ देखते ही देखते 24,000 से ज्यादा ट्वीट किए गए हैं. इन ट्वीट्स में कुछ लोगों ने सुषमा स्वराज को भी टैग किया है.

इस मामले को लेकर जब पीटीआई न्यूज एजेंसी ने अमेजन कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क साधा, तो उन्होंने कहा, "अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है." आगे प्रवक्ता ने कहा, "जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है."

मालूम हो कि इससे पहले कनाडा में भी अमेजन के एक खुदरा विक्रेता को लेकर बवाल हुआ था. उस समय एक डोरमैट पर भारतीय तिरंगा छापा गया, जिसे लेकर अमेजन विवादों में घिर गई. इस घटना को लेकर अमेजन का काफी विरोध किया गया. इसे लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजन को चेतावनी दी थी.

सुषमा स्वराज ने अमेजन को चेतावनी देते हुए कहा था, "इस मामले में बिना शर्त माफी मांगे और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सारे प्रोडक्ट तत्काल वापस ले." आगे उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा ना करने पर अमेजन के अधिकारियों को आगे से वीजा जारी नहीं किया जाएगा. अमेजन की कनाडा कंपनी ने सुषमा की चेतवानी के बाद भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट को वेबसाइट से हटा लिया था.

SBI का क्रेडिट कार्ड है तो ओला में सवारी करना होगा और भी आसान

First published: 17 May 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी