Home » बिज़नेस » Amazon investigating employees who allegedly leaked data to sellers for bribes
 

Amazon के कर्मचारी कर रहे थे ये फर्जीवाड़ा, कंपनी कर रही है बड़ी जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 12:29 IST

अमेज़न का कहना है कि वह उस मामले की जांच कर रही है, जिसमें यह बात सामने आयी थी कि उसके कर्मचारियों ने ऑनलाइन बाजार पर विक्रेताओं को लाभ देने के लिए रिश्वत के बदले में गोपनीय आंतरिक डेटा लीक किया है. रविवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कुछ कर्मचारी वेबसाइट पर चल रहे स्वतंत्र व्यापारियों को संवेदनशील जानकारी बेच रहे थे.

उन्होंने व्यापारियों को कथित तौर पर निगेटिव रिव्यू हटाने और बेन किये गए अकॉउंट को रिस्टोर करने के लिए 80 डॉलर (5,800 रुपये) और 2,000 डॉलर (1.45 लाख रुपये) भुगतान किये.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने चीन में ऐसे उदाहरणों से सतर्क होने के बाद मई में आंतरिक जांच शुरू की थी. एक बयान में अमेज़ॅन ने कहा: "हम अपने कर्मचारियों को उच्च नैतिक मानक में रखते हैं और हमारे कोड के उल्लंघन में किसी को भी अनुशासन का सामना करना पड़ता है, जिसमें नौकरी से हटाने और संभावित कानूनी और आपराधिक जुर्माना शामिल है''.

अमेज़न ने कहा हमारे सिस्टम के दुरुपयोग के लिए हमारे पास जीरो टॉलरेंस है और यदि हमें ऐसे मामलों के बारे में पता चलता है तो हम उनके सेलिंग अकॉउंट को समाप्त करने, समीक्षाओं को हटाने पर कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें : अब कर्नाटक सरकार ने की पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इतने की कटौती

First published: 17 September 2018, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी