Home » बिज़नेस » Amazon Prime day sale: Through Amazon Prime Now app products will deliver in 2 hours
 

अब Amazon से कीजिए शॉपिंग, सिर्फ 2 घंटे में पहुंचेगा सामान आपके घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 10:49 IST

ऐमजॉन देश के चार बड़े शहरों में पहली बार प्राइम डे सेल के दिन अपने प्राइम ग्राहकों को अपने खास ऐप प्राइम नाउ ऐप के जरिए सिर्फ 2 घंटे में सामानों की डिलीवरी ऑफर करने वाली है. जिसमें कंपनी स्मार्टफोन से लेकर कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स समेत सभी कैटिगरी के सामानों को सिर्फ 2 घंटे में ग्राहकों तक पहुंचाएगी.

बता दें कि ऐमजॉन ने प्राइम नाउ ऐप को एफएमसीजी कैटिगरी को ध्यान में रखकर लॉन्च किया था, जहां उसका मुकाबला बिग बास्केट जैसे प्लेयर्स से था. वहीं इसे अब सिर्फ एक ग्रॉसरी नहीं बल्कि 'स्पीड ऐप' के रूप में भी देखा जा रहा है. जो वर्तमान मेें चार शहरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्ध है.

ऐमजॉन के एक प्रवक्ता ने कहा, "प्राइम नाउ के जरिए कंपनी ग्राहकों को उन सामानों की फास्ट डिलीवरी ऑफर करती है, जिसकी उन्हें तत्काल जरूरत होती है या फिर उन्हें उसे जल्द खरीदने की इच्छा हो. जैसे ग्रॉसरी, किचन आइटम्स या कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स का कोई बेस्टसेलिंग प्रॉडक्ट."

बता दें कि ऐमजॉन इस साल 16 और 17 जुलाई को होने वाले प्राइम डे सेल में सभी कैटिगरी में मिलाकर 200 नए प्रॉडक्ट लॉन्च करेगा.  इस पर ऐमजॉन प्राइम के इंडिया हेड अक्षय साही ने बताया कि इनमें से कई प्रॉडक्ट प्राइम नाउ ऐप पर 2 घंटे में तेज डिलीवरी के लिए उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें-अगर इस तारीख तक नहीं भरा इनकम टैक्स तो भरना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना

गौरतलब है कि ऐमजॉन ने अपने प्राइम कस्टमर्स को 2 घंटे की तेज डिलीवरी का अनुभव देने के लिए मई में अपने ग्रॉसरी ऐप, 'ऐमजॉन नाउ' का नाम बदलकर प्राइम नाउ कर दिया था. इस ऐप पर प्राइम कस्टमर्स के लिए फ्रेश प्रोड्यूस, ग्रॉसरी और होम ऐंड किचन आइटम्स फास्टकैटिगरी में 10,000 से ज्यादा प्रॉडक्ट मौजूद हैं, जिनकी डिलीवरी सुबह 6 बजे से रात 12 बजे के बीच की जाती है.

First published: 5 July 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी