Home » बिज़नेस » Amazon prime members will get delivery in one day
 

Amazon ने प्राइम मेंबर्स को दी बड़ी खुशखबरी, अब सिर्फ इतने घंटे के अंदर होगी डिलीवरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 15:10 IST

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन को माह की तिमाही में 25200 करोड़ का फायदा हुआ, ये फायदा पिछले साल की तुलना में 120 फीसदी ज्यादा है. अमेजन ने अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए प्राइम मेंबर्स को बड़ी खुशखबरी दी. इस ऐलान के तहत अब अमेजन अपने प्राइम मेंबर्स को सिर्फ 24 घंटों के अंदर डिलीवरी की सुविधा दे रही है. इससे पहले ये सुविधा दो दिनों के अंदर की थी.

अच्छी बात तो ये है कि अमेजन द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद कंपनी के शेयर में दो फीसदी का बढ़ावा हुआ. बता दें कि अमेजन ने डिलीवरी के लिए सेकंड तिमाही में 800 मिलियन डॉलर खर्च करने की योजना बनाई है. अमेजन की इस योजना से उसके प्रतिद्वंद्वियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. खासतौर पर वॉलमार्ट की इस योजना के बाद मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

चुनाव के बाद गाड़ी चलाने वालों को लग सकता है झटका, महंगे हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल

अमेजन द्वारा अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि प्राइम मेंबर्स को ये सुविधा कब तक मुहैया कराई जाएगी, लेकिन इस मामले में अमेजन के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही ग्राहकों को ये सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. बता दें कि फिलहाल कंपनी के 20 से 25 प्रतिशत प्रोडक्ट्स को 2 घंटों के अंदर या फिर ऑर्डर वाले दिन ही डिलीवर कर दी जाती है.

RBI का बड़ा ऐलान, एक बार फिर जल्द ही बदले जाएंगे ये नोट

First published: 26 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी