Home » बिज़नेस » Amazone will give thousands jobs in Telangana, opened new fulfillment center
 

इस राज्य में Amazone देगा हजारों नौकरियां, खोले नए पूर्ति केंद्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2019, 16:08 IST

अमेज़न ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने भारत में अपने सबसे बड़े फुलफिल केंद्र एफसी) का विस्तार करने के लिए जीएमआर हैदराबाद एयरपोर्ट सिटी के साथ एक लीज पर हस्ताक्षर किए हैं. कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि यहां मौजूदा पूर्ति केंद्र 400,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है और अब इसका विस्तार 180,000 वर्ग फुट होगा. इस निवेश के साथ अमेज़न के पास तेलंगाना में 850 से अधिक वर्ग फुट के कुल प्रसंस्करण क्षेत्र के साथ तीन से अधिक पूर्ति केंद्र हो जायेंगे.

अमेज़न के पूर्ति केंद्र एशिया के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा कि "हम अपने बुनियादी ढांचे और वितरण नेटवर्क में लगातार निवेश कर रहे हैं, इसलिए हम अपनी डिलीवरी की गति को बढ़ा सकते हैं और ग्राहकों और विक्रेताओं को एक बेहतर अनुभव प्रदान कर सकते हैं." उन्होंने कहा "भारत में हमारे सबसे बड़े पूर्ति केंद्र के और विस्तार के साथ, हम इस क्षेत्र में कई और सैकड़ों कुशल रोजगार सृजित करने और हजारों स्थानीय विक्रेताओं को सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं ताकि स्थानीय बुनियादी ढांचे का उपयोग किया जा सके.

गौरतलब है कि जीएमआर ग्रुप की सहायक कंपनी जीएमआर एयरपोर्ट लैंड डेवलपमेंट, हैदराबाद में एयरपोर्ट सिटी के विकास का नेतृत्व कर रही है. जून 2019 में अमेज़न ने तेलंगाना में 20,000 वर्ग फीट से अधिक क्षेत्र में फैले अपने सबसे बड़े डिलीवरी स्टेशन की शुरुआत की घोषणा की थी. अमेज़ॅन के पास हैदराबाद में तीन पूर्ति केंद्र हैं, जिसमें 3.2 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक भंडारण स्थान है.

अदालत ने RBI से पूछा- बार-बार करेंसी नोट बदलने के पीछे आपकी क्या मजबूरी है ?

First published: 2 August 2019, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी