Home » बिज़नेस » Ambani removes curtain from Jio GigaFiber, LED TV and set-top box free
 

अंबानी ने Jio GigaFiber से हटाया पर्दा, LED TV और सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 14:48 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी बहुप्रतीक्षित वायर्ड ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber का अनावरण कर दिया है. Jio GigaFiber की कीमत 700 रुपये प्रति माह से शुरू होकर 10,000 तक जा सकती है जो इसके प्लान पर निर्भर करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने सोमवार को 42वें एजीएम में कहा, "हम इस सेवा को व्यावसायिक रूप से 5 सितंबर से शुरू करेंगे''.

अंबानी ने कहा ''JioGigaFiber को 1,600 शहरों से एक करोड़ 50 लाख से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए हैं और कंपनी ने 2 करोड़ घरों और एक करोड़ 50 लाख व्यावसायिक उद्यमों तक पहुंचने की योजना तैयार की है. उन्होंने कहा “Jio GigaFiber के सालाना प्लान के तहत ग्राहकों को एक HD 4K एलईडी टेलीविजन और एक 4K सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त मिलेगा. इसका नाम jio GigaFiber वेलकम ऑफर रखा गया है.”

रिलायंस ने कहा कि वह अक्टूबर में 5,230 करोड़ में डेन नेटवर्क्स लिमिटेड और हैथवे केबल और डाटाकॉम लिमिटेड में बहुमत शेयर खरीदेगी, जिससे Jio GigaFiber को बढ़ावा मिलेगा. इन निवेशों के माध्यम से 27,000 स्थानीय केबल ऑपरेटरों को बढ़ावा देने की योजना है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सोमवार को सऊदी अरामको के साथ एक समझौते की घोषणा की, जिसे भारत का अब तक का सबसे बड़ा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश करार दिया गए है. सौदे के हिस्से के रूप में सऊदी अरामको 75 बिलियन डॉलर के उद्यम मूल्य पर आरआईएल के तेल-से-रसायन (ओटीसी) या शोधन और पेट्रोकेमिकल कारोबार में 20% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी.

बाबा की पतंजलि ने टीवी, अखबारों में कम किये विज्ञापन, बिक्री में आयी बड़ी गिरावट

 

First published: 12 August 2019, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी