Home » बिज़नेस » Amul offers of Business opportunity franchises without giving any royalty
 

अमूल आपको हर महीने 5 से 10 लाख रुपये कमाने का दे रहा है मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 14:23 IST
(file photo )

अगर आप बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो ये खबर आपको खुश कर देगी. डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल आपको छोटे निवेश में भी अच्छी कमाई करने का मौका दे रही है. अमूल लोगों को बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में आपको ज्यादा खर्चा नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए केवल आपको 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे. ऐसा कर आप अच्छा प्रॉफिट काम सकते हैं.

बता दें कि अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी बेच रही है. आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क और आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी आप ले सकते हैं. आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 2 लाख रुपये का निवेश करना पड़ेगा. इसमें 25 हजार रुपये नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी, एक लाख रुपये रिनोवेशन और 75 हजार रुपये का खर्च इक्‍वीपमेंट पर आएगा.

वहीं, आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर के लिए आपको 5 लाख रुपये का निवेश करना पड़ेगा. इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं. इसकी अधिक जानकारी आप कंपनी की फ्रेंचाइजी पेज जाकर पा सकते हैं.

कितनी होगी कमाई

कंपनी की तरफ से अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन मिलता है. अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि जगह पर भी निर्भर करता है. जगह के आधार पर ये बिक्री कम या ज्यादा भी हो सकती है. कंपनी प्रोडक्ट की एमआरपी के हिसाब से कंमीशन देती है. इसमें  एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन दिया जाता है. जबकि रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है.

फ्रेंचाइजी के लिए ये है शर्त

अमूल ने फ्रेंचाइजी देने के लिए वैसे तो बहुत बड़ी कोई शर्त नहीं रखी है, लेकिन इसके लिए आपके पास 150 वर्ग फुट से लेकर 300 वर्ग फुट जगह का होना जरूरी है. अमूल आउटलेट लिए आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट जगह होना जरूरी है. इससे कम जगह होने पर आपको फ्रेंचाइजी नहीं मिलेगी.

इसके साथ ही अमूल आपको कई तरह से सपोर्ट भी करेगा. अमूल की तरफ से फ्रेंचाइजी लेने पर एलईडी साइनेज दिए जाएंगे. इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दी जाएगी. इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा. साथ ही कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर देने के साथ ही अन्य कई तरह का सपोर्ट किया जाएगा, ताकि आप अपने बिजनेस को बढ़ा सकें.

ये भी पढें- क्यों भारत के सरकारी बैंकों की 70 विदेशी शाखाओं पर जल्द लग सकते हैं ताले ?

First published: 23 July 2018, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी