Home » बिज़नेस » Andhra Pradesh CM Chandrababu Naidu announces a reduction in petrol and diesel price by Rs 2 each
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में वसुंधरा के बाद अब चंद्रबाबू नायडू ने भी दी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 16:17 IST

देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा एलान किया है. नायडू ने घोषणा की कि वह राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये की कटौती करने जा रहे हैं. सोमवार को राज्य में पेट्रोल की कीमत 86.82 रुपये और डीजल की 80.18 रूपये थी.

 

इससे पहले राजस्थान में भाजपा शासित वसुंधरा राजे सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर भारी कटौती की घोषणा की थी. कांग्रेस के भारत बंद से ठीक पहले रविवार को वसुंधरा राजे ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट पर चार प्रतिशत कटौती का ऐलान किया. नई कीमतें आज रात 12 बजें से लागू होंगी.

राजस्थान में इस कटौती के बाद लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी. इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि पेट्रोल में ढाई रुपये सस्ता पेट्रोल मिलेगा. डीजल भी राजस्थान के लोगों को आज रात 12 बजे से ढाई रुपये तक सस्ता मिल सकता है.

गौरतलब है कि सूबे में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. देश सहित यहां भी इस मुद्दे पर राजनीति गरमाई हुई है. कांग्रेस ने सोमवार को पूरे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढोतरी के विरोध में देश में भारत बंद का ऐलान किया है. इसे बंद पर कांग्रस को कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल है.

 

First published: 10 September 2018, 16:17 IST
 
अगली कहानी