Home » बिज़नेस » Andhra pradesh govt merges PM Kisan scheme with Annadatha Sukhibhava, farmers to get 10,000 Rupees
 

इस राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों को 6 हजार नहीं बल्कि मिलेंगे पूरे 10 हजार रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2019, 14:11 IST

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो रहीं है इसी के साथ सभी पार्टियां किसानों, मजदूरों और अन्य वर्गों को अपने पाले में करने के लिए कई तरह की लोकलुभावनी योजनाएं ला रही है. केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को 6000 रुपये देने की घोषणा के बाद कई राज्यों की सरकारें भी अतिरिक्त सहायता राशि देने का ऐलान कर रही है. मोदी सरकार के बाद आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने किसानों के लिए बड़ी राहत देने का ऐलान किया.

राज्य ने केंद्र की एक योजना के साथ एकीकरण किया है जिसके तहत अब किसानों को दो किस्तों में सालाना 10 हजार रुपये मिलेंगे. सीएम चंद्रबाबू नायडू ने को 'अन्नदाता सुखीभव:' योजना को मंजूरी दी. इसके तहत राज्य सरकार किसानों को सलाना चार हजार रुपये देगी इसके अलावा 6000 रुपये सालाना मिलेंगे जिसकी घोषणा केंद्र ने अंतरिम बजट में की थी.

पांच एकड़ से ज्यादा जमीन वाले को भी लाभ

आंध्र प्रदेश की राज्य सरकार की इस योजना के दायरे में वे किसान भी आएंगे जिनके पास केंद्र द्वारा निर्धारित पांच एकड़ से ज्यादा जमीन है. राज्य के कृषि मंत्री चंद्रमोहन रेड्डी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि योजना का लाभ पट्टे पर जमीन लेकर खेती करने वाले कृषकों को भी देने के लिए दिशा-निर्देशों पर काम किया जा रहा है.

First published: 14 February 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी