Home » बिज़नेस » Anil Ambani Reliance group shifted his headquarter in new office
 

कर्ज चुकाने के लिए अनिल अंबानी ने खाली किया अपना मुम्बई का ये दफ्तर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 13:11 IST

वित्तीय संकट से जूझ रही रिलायंस ग्रुप अपने बोझ को कम करने का हरसंभव प्रयास कर रही है. अनिल अंबानी की अगुवाई वाला रिलायंस ग्रुप ने इसी सिलसिले में मुंबई स्थित अपना बलार्ड एस्टेट मुख्यालय रिलायंस सेंटर खाली करा दिया है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, कर्ज के बोझ को कम करने के लिए कंपनी अपनी संपत्तियाें को बेच रही है. मुंबई मेें स्थित इस मुख्यालय को खाली कराने के बाद इस औद्योगिक समूह ने सांताक्रूज स्थित दफ्तर से हेडक्वार्टर चलाने का फैसला लिया है.

बता दें कि रिलायंस समूह पर करीब 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज है. इस साल मार्च में समूह ने मुंबई में अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को अडानी ग्रुप को 18,800 करोड़ रुपए में बेच दिया. समूह ने अपने फ्लैगशिप रिलायंस कम्यूनिकेशन के 51 प्रतिशत स्टेक को अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है.

इसके अलावा कंपनी बचे हुए 27,000 करोड़ रुपए कर्ज को चुकाने के लिए अपने स्पेक्ट्रम को बेचकर 17,000 करोड़ रुपए जुटाएगी. समूह ने देशभर में अपने रियल एस्टेट संपत्तियों को 10,000 करोड़ रुपए में बेचने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Flipkart और Amazon की महासेल आज से शुरु, इन चीजों पर मिल रहा भारी डिसकाउंट

ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 'व्यावाहारिक कारणों से ग्रुप के काॅर्पोरेट आॅफिस को संताक्रुज शिफ्ट कर दिया गया है. अनिल अंबानी समेत समूचा टाॅप मैनेजमेंट अब वहीं बैठेगा. इसलिए साउथ मुंबर्इ के दफ्तर में बैठने का कोर्इ मतलब नहीं था.' इसके पहले कुछ साल से कंपनी के सभी बोर्ड मीटिंग्स आैर प्रेस काॅन्फ्रेंस जैसे अहम बैठक बलार्ड एेस्टेट आॅफिस से होते थे.

First published: 13 May 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी