Home » बिज़नेस » Anil Ambani resigns and Four other Directors resign from Reliance Communications
 

अनिल अंबानी समेत चार निदेशकों ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2019, 18:14 IST

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने शुक्रवार को रिलायंस कम्युनिकेशंस के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ ही कंपनी के अन्य निदेशकों ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है. जिन लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है उसमें छाया विरानी, रायना कारानी, मंजरी काकेर और सुरेश रंगाचर शामिल है.

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने इस सभी लोगों के इस्तीफे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अंबानी, वीरानी और काकर ने शुक्रवार 15 नवंबर को ही निदेशक पद से इस्तीफे दे दिया था जबकि जबकि करणी ने गुरुवार 14 नवंबर को ही निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया था. इन लोगों ने पहले एक और निदेशक सुरेश रंगाचर ने भी बुधवार 13 नवंबर को अपने पद से इस्तीफा दिया था. इससे पहले, मणिकांतन वी ने 4 अक्टूबर 2019 को रिलायंस कम्युनिकेशंस के निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के पद से इस्तीफा दिया था.

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि इस्तीफे और नियुक्ति को सीओसी द्वारा मंजूरी दे दी गई है, कंपनी इसके बाद बाकी की जानकारी स्टॉक एक्सचेंजों को देगी.

दरअसल, कर्ज के जंजाल में फंस चुकी रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए शुक्रवार का दिन काफी बेकार रहा. शुक्रवार को रिलायंस कम्युनिकेशंस की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशंस को दूसरी तिमाही(जुलाई-सितंबर) में 30,142 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. कंपनी से इसी दौरान पिछले वित्त वर्ष 1,141 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. इतना ही नहीं रिलायंस कम्युनिकेशंस की आय भी घटी है. पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी को 977 करोड़ रुपये की आय हुई थी जो शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार 302 करोड़ रुपये रह गई.

अनिल अंबानी की RCom को हुआ 30,142 करोड़ का घाटा, कारण एजीआर

First published: 16 November 2019, 17:57 IST
 
अगली कहानी