Home » बिज़नेस » Anil Ambani to sell or lease out Santacruz HQ
 

कर्ज चुकाने के लिए अब मुंबई का दफ्तर बेचने की तैयारी में अंबानी, मिलेंगे 3,000 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 11:14 IST

कर्ज में डूबे रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी अपने सांताक्रूज के मुख्यालय को बेचने या लीज पर देने की योजना बना रहे हैं. अगर 7 लाख स्क्वेयर फुट में फैला सांताक्रूज में मौजूद रिलायंस सेंटर यह बेचा जाता है, इससे अनिल अंबानी को 3,000 करोड़ रुपये मिल सकते हैं. इस हेडक्वॉर्टर को बेचने का काम रिलायंस की इंटरनैशनल प्रॉपर्टी कंसल्टंसी जेएलएल को दिया जा सकता है.

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में मुंबई में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर लगभग चार एकड़ में सात लाख वर्गफुट का मुख्यालय बनाया गया है. पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट के मुताबिक जापानी एमएनसी सुमितोमो ने बांद्रा- कुर्ला कॉम्प्लेक्स में तीन एकड़ के भूखंड के लिए 2,238 करोड़ रुपये की बोली लगाई है.

 

अनिल अंबानी अपने समूह के कार्यालय को दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट में रिलायंस सेंटर में वापस ले जाएंगे, जो वर्तमान में खाली है. 2005 के मध्य में बड़े भाई मुकेश अंबानी के साथ रिलायंस के विभाजन बाद अनिल अंबानी को बैलार्ड एस्टेट का कार्यालय मिला था. रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन फिलहाल विवरण साझा करने से इनकार कर दिया.

माना जा रहा है कि अनिल अंबानी यह सौदा रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को ऋण-मुक्त बनाने के उद्देश्य से कर रहे हैं. अंबानी की सिर्फ इंफ्रा डेवलपर पर ही 5,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, जबकि समूह का कुल कर्ज लगभग 75,000 करोड़ रुपये है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार इस हेडक्वॉर्टर पर कानूनी विवाद भी है.

कर्ज चुकाने के लिए अनिल अंबानी बेचेंगे दिल्ली-आगरा टोल रोडवे की हिस्सेदारी

First published: 1 July 2019, 11:08 IST
 
अगली कहानी