Home » बिज़नेस » Anil Ambani younger son Anshul joins reliance infrastructure as management trainee after MBA
 

अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल की रिलायंस ग्रुप में एंट्री, न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से किया है बिजनेस मैनेजमेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2019, 18:10 IST

अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल अंबानी ने रिलायंस ग्रुप में मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर ज्वाइन किया है. अंशुल अंबानी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में अपना योगदान देंगे. कंपनी ने से एक आधिकारिक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है और कहा है कि पिछले हफ्ते अंशुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के साथ शामिल हुए हैं. साल 2014 में अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी ने भी ट्रेनी के तौर पर रिलायंस म्यूचुअल फंड में ज्वाइनिंग किया था.

रिलायंस ग्रुप की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अंशुल हाल ही में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के पास मुंबई मेट्रो, रक्षा कारोबार, बिजली उत्पादन और वितरण, रोड प्रोजेक्ट्स और एयरपोर्ट प्रोजेक्ट्स हैं.

अंशुल के बड़े भाई अनमोल को साल 2016 में उन्हें रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल किया गया था. वर्तमान में वे इस ग्रुप के फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस को देख रहे हैं. कंपनी में उनके कद के बारे में बता दें कि रिलायंस कैपिटल द्वारा संचालित कंपनियों के CEO और ग्रुप के फंक्शनल हेड अनमोल को रिपोर्ट करते हैं और उनकी राय लेते हैं.

जब अनमोल ने रिलायंस कैपिटल ज्वाइन किया था उसी साल मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने रिलायंस टेलीकॉम के साथ काम करना शुरू किया था. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी की अगुवाई में रिलायंस जियो को लांच किया गया था. ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है जबकि आकाश अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से बिज़नेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है.

First published: 20 January 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी