Home » बिज़नेस » Anmol Ambani son Ambani join boards of Reliance Nippon, Reliance Home
 

बेटे पर है अब अनिल अंबानी के कारोबार का दारोमदार, दी बड़ी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 17:46 IST

बीते दिनों अनिल अंबानी को कारोबार में लगे झटके के बाद उन्होंने अपने बेटे को बड़ी जिम्मेदारी देना शुरू कर दिया है. अनिल अम्बानी ने अपने बेटे अनमोल अंबानी को रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (आरएनएएम) और रिलायंस होम फाइनेंस (आरएचएफ) के निदेशक मंडल में शामिल कर लिया है.

रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी के सबसे बड़े बेटे अनमोल अंबानी वर्तमान में समूह के वित्तीय सेवाओं के कारोबार की होल्डिंग कंपनी रिलायंस कैपिटल के कार्यकारी निदेशक हैं. अगस्त 2016 में रिलायंस कैपिटल बोर्ड में शामिल होने के बाद, अनमोल ने अपने सीईओ के साथ मिलकर कंपनियों की रणनीति और प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका निभाई थी.

अनिल अंबानी का कहना है कि, मैं मजबूत प्रदर्शन से खुश हूं कि अनमोल के नेतृत्व ने उन्हें बोर्ड में पहुंचा दिया है''. अनमोल अंबानी ने कहा, "तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में, रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस होम फाइनेंस दोनों की संभावना बहुत अधिक है और मुझे खुशी है कि हम इन अवसरों को कैप्चर कर रहे हैं जो हमारे हालिया वित्तीय प्रदर्शन दर्शाते हैं."

बीते तीन सालों में अनमोल रिलायंस लाइफ़ इंश्योरेंस और रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट का काम संभाल रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनमोल ने ब्रिटेन के वॉरिक बिज़नेस स्कूल से पढ़ाई की है और अनमोल को बिजनेस की अच्छी ज़मीनी समझ है. बीते साल अनमोल जब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हुए थे, तब कंपनी के शेयर में 40 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी हुई थी.

ये भी पढ़ें : PNB घोटाला: नीरव मोदी ने हांगकांग छोड़ न्यूयॉर्क में बनाया अपना ठिकाना

First published: 26 April 2018, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी