Home » बिज़नेस » Apple CEO Tim Cook said on Facebook data leak
 

Facebook डेटा लीक: Apple के CEO टिम कुक ने कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 16:37 IST

एप्पल के सीईओ टिम कुक का कहना है कि इंटरनेट पर डाटा सुरक्षा के लिए गोपनीयता नियमों को और भी मजबूत बनाने की जरूरत है. ताकि फेसबुक डाटा लीक जैसे मामलों को रोका जा सके. कुक ने बीजिंग में वार्षिक चीन डेवलपमेंट फोरम में कहा कि ऐसे नियम बनाने की जरूरत है जिससे लोगों के डाटा को बिना किसी जानकारी के शेयर करने पर रोक लगायी जा सके.

संभवतः टिम कुक की टिप्पणियां फेसबुक और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों पर दबाव बढ़ाएगी जो अरबों लोगों के निजी डाटा को अपने उत्पादों, सेवाओं और बिक्री के लिए इस्तेमाल करते हैं.

फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने अपने ग्राहक के आंकड़ों को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में नाकाम रहने के लिए माफी मांगी है. डाटा लीक की खबर आने के बाद फेसबुक के शेयरों में 14 फीसदी की गिरावट आयी.

कुक ने कहा कि उनकी कंपनी को लंबे समय से इस बात को लेकर चिंतित थी कि दुनिया भर के लोग अपनी जानकारी दे रहे हैं बिना यह जाने कि आखिर इसका इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है.

Google प्रमुख सुंदर पिचई से लेकर आईबीएम के जिनी रोमेटी बीजिंग में इकट्ठा हुए थे. क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीनी वस्तुओं पर नया टेर्रिफ जारी किया था.

First published: 26 March 2018, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी