Home » बिज़नेस » Arun Jaitley Tells Vijay Mallya To Pay Dues Honourably Or Face Coercive Action
 

'माल्या सम्मान से पैसे चुकाए वर्ना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शराब कारोबारी और राज्यसभा सांसद विजय माल्या को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि
उन्हें बैंकों को सम्मान से बकाए का भुगतान करना चाहिए. जेटली के अनुसार ऐसा नहीं करने पर माल्या को बैंकों और जांच एजेंसियों के दबाव का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

जेटली ने इशारा किया कि बैंकों के पास विजय माल्या की समूह कंपनियों की कुछ परिसंपत्तियां गिरवी पड़ी हैं और वे 9,000 करोड़ रुपए से अधिक कर्ज की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे.

जानबूझकर कर्ज नहीं चुका रही माल्या की कंपनी यूबी-होल्डिंग्स

एक हफ्ते पहले भी जेटली ने कहा था कि लोन नहीं चुका कर माल्या ने न केवल अपना नाम पर बट्टा लगाया है, बल्कि इस पूरे मामले ने देश में निजी कारोबारियों के साख पर गहरी चोट पहुंचाई है. इस वजह से देश में निजी कारोबारियों का नाम खराब हुआ है.

जेटली के मुताबिक विजय माल्या इस बात से अंजान नहीं रह सकते कि उनके द्वारा लोन नहीं चुकाने की वजह से बैंकों की क्या स्थिति है. तमाम अन्य कंपनियों भी ऐसी हैं जिन्होंने अपनी संपत्तियां बेचकर अपना कर्ज चुकाया है, लेकिन माल्या ऐसा नहीं कर रहे हैं.

माल्या गए नहीं, भाग भी गए तो भारत क्या कर लेगा?

विजय माल्या सुप्रीम कोर्ट में बैंकों द्वारा याचिका की सुनवाई से पहले ही पिछले दो मार्च को भारत छोड़कर बाहर चले गए थे और ऐसा अनुमान है कि वह लंदन में हैं.

माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स पर भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम का 7,800 करोड़ रुपया बकाया है.

First published: 28 March 2016, 2:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी