Home » बिज़नेस » Asia's richest person Jack Ma distributed 210,000 coronovirus test kits to these countries
 

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा ने इन देशों को बांटे 210,000 कोरोनोवायरस टेस्ट किट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 16:31 IST

एशिया के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा ने महाद्वीप के कुछ सबसे गरीब देशों में 18 लाख फेस मास्क और 210,000 कोरोनोवायरस टेस्ट किट दिए हैं जो कोरोना वायरस महामारी बनने के खिलाफ एक बड़ा कदम हो सकता है. मा ने सोमवार को ट्विटर पर घोषणा की कि जैक मा फाउंडेशन और अलीबाबा फाउंडेशन अमेरिका को आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा समाग्री भेज रहे हैं. अलीबाबा इससे पहले जापान, ईरान और इटली को भी सहायता भेज चुके हैं.

अलीबाबा समूह अफ्रीका में भी हजारों परीक्षण किट और मास्क भेजने की तैयारी कर रहा है. अपने नवीनतम ट्वीट में मा ने कहा कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका सभी को मदद मिलेगी जिसमें सुरक्षात्मक सूट, वेंटिलेटर और थर्मामीटर शामिल हैं. आवश्यक चिकित्सा और सुरक्षात्मक उपकरणों की वैश्विक कमी ने सबसे अधिक विकसित अर्थव्यवस्थाओं को भी प्रभावित किया है. 

अलीबाबा ग्रुप को दुनिया के सबसे बड़े ई-कॉमर्स व्यवसायों में से एक है. जैक मा को एक परोपकारी व्यवसायी माना जाता है. जैक मा फाउंडेशन और अलीबाबा फाउंडेशन ने आज एक डिजिटल हैंडबुक के प्रकाशन की घोषणा की जो चीन में कोरोनोवायरस से लड़ने में फ्रंटलाइन डॉक्टरों, चिकित्सा प्रशासकों और कर्मचारियों से सबक और अनुभव साझा करता है. पूर्वी चीन का झेजियांग प्रांत मा का घर है.

coronavirus : चीन का आरोप- ट्रंप ने मदद के नाम पर अभी 1 डॉलर तक नहीं दिया

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 258 मामले सामने आये हैं. 258 लोगों में 39 विदेशी नागरिक हैं. अभ तक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र से चार मौतों की खबर सामने आयी है. मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है. 

First published: 21 March 2020, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी