Home » बिज़नेस » Auto Expo 2020; After MG Motors, China's vehicle maker 'Great Wall' enters India
 

Auto Expo 2020; एमजी मोटर्स के बाद चीन की वाहन निर्माता 'ग्रेट वॉल 'ने मारी भारत में एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 13:26 IST

चीन की सबसे बड़ी स्पोर्ट वाहन निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) ने भारतीय बाजार में एंट्री मार ली है. कंपनी ने भारत में अपने  स्पोर्ट यूटिलिटी ब्रांड हेवल को भारत में लॉन्च किया है. एसएआईसी मोटर कॉर्प के स्वामित्व वाली एमजी मोटर (MG Motor India) के बाद भारतीय बाजार में प्रवेश करने वाली ग्रेट वॉल चीन की दूसरी वाहन निर्माता कंपनी होगी. पिछले महीने हेबै बेस्ड ग्रेट वॉल मोटर्स ने अमेरिकी वाहन निर्माता जनरल मोटर्स के तालेगांव-विनिर्माण संयंत्र का अधिग्रहण किया था.

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि "पिछले एक दशक में GWM ने एनर्जी, और अत्याधुनिक तकनीकों के अनुसंधान और विकास के लिए 1.5 बिलियन खर्च किये हैं. ग्राट वाल ने भारत में चरणबद्ध तरीके से 7000 करोड़ का निवेश करने की योजना बनाई है, जिसमें विनिर्माण संयंत्र, वाहन अनुसंधान और विकास, बिजली बैटरी और बिजली ड्राइव, वाहन और घटक निर्माण का उत्पादन शामिल है.

 

चीनी कंपनी ने भारत में लिथियम बैटरी और घटकों के निर्माण में भी निवेश किया है. ग्रेट वॉल मोटर्स के भारतीय परिचालन के मार्केटिंग और सेल्स निदेशक हरदीप सिंह बराड़ ने कहा “भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था में से एक बन गया है.जिस कारण भारत ऑटो कंपनियों के लिए एक पसंदीदा जगह बन गया है.

ऑटो एक्सपो 2020 के इस 15वें संस्करण में हम अपने ग्लोबल इंटेलिजेंट SUV एक्सपर्ट ब्रांड - HAVAL को पेश कर रहे हैं और SUV की पूरी रेंज को कवर करने की योजना बना रहे हैं. कंपनी आने वाले वर्षों में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों और संबंधित घटकों के विनिर्माण में निवेश करने की भी योजना बना रही है.

Auto Expo 2020: महिंद्रा ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक KUV, कीमत है दिल खुश करने वाली

First published: 6 February 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी