Home » बिज़नेस » Auto-Expo Maruti will present new forms of its four cars, maruti suzuki, alto, wagon R
 

ऑटो-एक्सपो में मारुति पेश करेगी अपनी इन चार मशहूर कारों के नए रूप

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2018, 12:41 IST

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी अगले 12 से 18 महीनों में करीब चार नई गाडियां पेश करने की योजना बना रही है. कंपनी को उम्मीद है कि इससे चालू वित्तीय वर्ष में उसकी बिक्री में अंकों की वृद्धि होगी. गौरतलब है कि घरेलू बाजार में अप्रैल-दिसंबर की अवधि में उसकी बिक्री 15.5 प्रतिशत बढ़कर 12,26,418 इकाई रही जो पिछले साल की समान अवधि में 10,61,873 इकाई थी.

मारुति इन उत्पादों को 9-14 फरवरी से आयोजित आगामी ऑटो एक्सपो में दिखाएगी. इसमें वह अपने लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट का नया संस्करण भी लॉन्च करने जा रही है. 

सूत्रों के अनुसार नई स्विफ्ट के अलावा कंपनी आने वाले महीनों में अपने सेडान, सियाज और मल्टीपल प्रोडक्ट वाहन एर्टिगा के नए रिफ्रेश किए गए संस्करण को पेश करने की योजना बना रही है.

 

सूत्रों के अनुसार इनमे कॉम्पैक्ट कार वैगन आर का एक नया संस्करण में भी शामिल है. हालांकि इनकी उनके लॉन्च टाइमलाइन तय नहीं की गई है.

मारुति के सीनियर कार्यकारी निदेशक (बिक्री) आर एस कालसी का कहना है कि कंपनी भारत के कई हिस्सों में लगातार दो बार सूखे की चुनौतियों के बावजूद पिछले कुछ सालों में अपनी विकास दर को बनाए रखने में सक्षम रही है.

First published: 21 January 2018, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी