Home » बिज़नेस » Auto Expo will be launching 24 new launches this year, but will not see these companies
 

ऑटो एक्सपो में इस साल होंगे 24 नए लॉन्च, लेकिन नही दिखेंगी ये दिग्गज कंपनियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2018, 18:11 IST

ग्रेटर नॉएडा में इस साल आयोजित होने वाला ऑटो एक्सपो 8 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इस साल ऑटो एक्सपो में पिछले साल के मुकाबले करीब 24 नए लॉन्च सहित 100 से अधिक वाहनों से आपको रूबरू होने का मौका मिलेगा.

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल ऑटो एक्सपो में कई दिग्गज कंपनियां नही दिखाई देंगी. इसके पीछे ऑटो कंपनियों ने तर्क दिया है कि इस बार ऑटो एक्सपो में हिस्सा लेने के लिए मांगी जा रही रकम ज्यादा है.

जो दिग्गज कंपनियां इस साल इसमें भाग लेने इंकार कर सकती हैं उनमे बजाज ऑटो, हार्ले-डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, वोक्सवैगन समूह, फोर्ड, निसान आदि शामिल हैं. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआइएएम) के उप निदेशक जनरल सुगातो सेन ने कहा कि शो से गायब होने कारण कुछ और भी हो सकता है.

सेन ने कहा कि 2012 के बाद से क्षेत्र किराये की लागत में वृद्धि नहीं हुई है लेकिन ऑटो एक्सपो ने लगातार प्रगति की है. एक व्यक्तिगत कंपनी के लिए किराए की लागत शो के लिए खर्च की गई लागत का लगभग 10%  होती है.

सियाम ट्रेड फेयर समूह के अध्यक्ष अरुण मल्होत्रा ने कहा कि जनवरी के महीने में विशेष रूप से 13 से 15 के बीच महत्वपूर्ण त्योहारों के कारण बहुत सारे लांच होते थे लेकिन जनवरी 2018 में कोई बड़ा त्यौहार नहीं होने के कारण कुछ कंपनियों ने फरवरी में आने का निर्णय लिया है.

First published: 19 January 2018, 18:05 IST
 
अगली कहानी