Home » बिज़नेस » Axis Bank completes three months before CEO Shikha Sharma's tenure
 

एक्सिस बैंक ने तीन महीने पहले ही ख़त्म किया CEO शिखा शर्मा का कार्यकाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 11:15 IST

बैंकों में अधिकारियों के लम्बे समय तक एक ही पद पर रहने के कारण हाल ही में सामने आयी गड़बड़ियों के मद्देनजर एक्सिस बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एमडी और सीईओ) शिखा शर्मा का कार्यकाल अब आगामी दिसम्बर में ख़त्म हो जायेगा. यानी शिखा शर्मा का कार्यकाल अपने निश्चित समय से तीन महीने ही ख़त्म हो जायेगा.

शर्मा पिछले नौ साल से बैंक के शीर्षस्थ पद पर थी. वह इससे पहले आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के अध्यक्ष पद पर थी और उन्हें 2009 में एक्सिस बैंक में चीफ बनाया गया था.

बैंक के निदेशक मंडल ने भारतीय रिजर्व बैंक को लिखा है कि शर्मा ने उनसे अनुरोध किया है कि वे मई 2021 के बजाय दिसंबर 2018 को अपने चौथे कार्यकाल को करना चाहती हैं. अब एक्सिस बैंक में नए उत्तराधिकारी की तलाश शुरू हो गई है. बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ शिखा शर्मा ने बोर्ड से अनुरोध किया है कि वे उनकी फिर से अपॉइंट करने की अवधि पर पुनर्विचार करें ताकि बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ को 1 जून 2018 से 31 दिसंबर 2018 तक चुना जा सके.

गौतरतलब है कि पीएनबी घोटाले के मामले में एस.एफ.आई.ओ. (गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय) ने  ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन भेजा था. हालही में आरबीआई ने इन दोनों महिला बैंकरों का बोनस भी रोक दिया था.

अनिल अंबानी की RCom नहीं बेच पा रहा टावर कारोबार, अब आयी ये अड़चन

First published: 10 April 2018, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी