Home » बिज़नेस » Axis bank will increase the salaries of employees by 12 percent in the Corona period
 

खुशखबरी : कोरोना काल में देश का तीसरा बड़ा प्राइवेट बैंक कर्मचारियों की सैलरी 12 प्रतिशत तक बढ़ाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2020, 10:29 IST

Axis bank salary : भारत के तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक लिमिटेड (Axis Bank) ने मंगलवार को अपने 75,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए 12 फीसदी तक की वेतन वृद्धि की पेशकश की है. कोरोना वायरस महामारी से हुए आर्थिक नुकसान के बावजूद भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी ऋणदाता कर्मचारियों को वेतन में बढ़ोतरी की पेशकश कर है. एक्सिस बैंक लिमिटेड प्रदर्शन के आधार पर 1 अक्टूबर से 4 प्रतिशत से 12 प्रतिशत के बीच कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि करेगा. मुंबई बेस्ड बैंक में लगभग 76,000 कर्मचारी हैं और बैंक ने पहले ही अपने कर्मचारियों को बोनस दिया है.

इससे पहले देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) लिमिटेड ने प्रदर्शन के आधार पर अप्रैल में अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया था और बोनस का भुगतान भी किया था. ICICI बैंक लिमिटेड ने अपने 100,000 कर्मचारियों में से लगभग 80 प्रतिशत को जुलाई से बोनस और वेतन वृद्धि दिया था.


यह वेतन वृद्धि ऐसे समय में की गई है जब बड़ी संख्या में कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जा रही है. कई भारतीय बैंक लागत बचाने की कोशिश कर रहे हैं. भारत के चौथे सबसे बड़े निजी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने कहा 25 लाख से अधिक की कमाई करने वाले अधिकारियों को 10 फीसदी वेतन में कटौती होगी, जबकि वरिष्ठ प्रबंधन की सैलरी में 15 प्रतिशत की कटौती करेगा.

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने जून में एक्सिस बैंक की क्रेडिट रेटिंग को कम करके निवेश ग्रेड से नीचे कर दिया, जिसमें कहा गया था कि कोविड -19 महामारी बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता और लाभप्रदता को चुनौती देगी. एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक निजी ऋणदाताओं में से हैं, जिन्होंने खुद को बचाने और भविष्य के व्यवसाय के लिए तैयार करने के लिए इक्विटी बाजारों से लगभग 9 बिलियन डॉलर जुटाए हैं. पूंजी जुटाने से उन्हें बैड लोन का सामना करने की अधिक क्षमता मिलेगी.

Gold Price Today : इस महीने 59 फीसदी गिर गया भारत का गोल्ड इंपोर्ट, जानिए आज क्या हैं 22 कैरेट के दाम

First published: 7 October 2020, 10:29 IST
 
अगली कहानी