Home » बिज़नेस » Baba Ramdev has launched toned milk variant of Patanjali's, which is 4 Rupees cheaper than Amul and Mother Dairy
 

बाबा रामदेव ने लांच किया 4 रुपये लीटर सस्‍ता टोंड दूध, अमूल-मदर डेयरी को पतंजलि देगी कड़ी टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 18:59 IST

FMCG में परचम लहराने के बाद बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने पिछले साल सितंबर में डेयरी कारोबार में कदम रखा था. अब पतंजलि ने आम लोगों को राहत देते हुए अमूल और मदर डेयरी के मुकाबले 4 रुपये प्रति लीटर सस्ता टोंड दूध लांच किया है. गौरतलब है कि अमूल और मदर डेयरी ने पिछले हफ्ते दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रतिलीटर की बढ़ोतरी की है.

4 रुपये प्रति लीटर सस्ता टोंड दूध

पतंजलि कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि ''कल से पूरे दिल्ली - एनसीआर क्षेत्र से लेकर के हरिद्वार तक और जयपुर से लेकर के हरियाणा , महाराष्ट्र में भी हम एक साथ लांच कर रहे है और इस टोंड मिल्क का रेट अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपया सस्ता होगा''. पतंजलि टोंड दूध की कीमत 40 रूपये प्रति लीटर है, जो कि अमूल और मदर डेयरी की तुलना में 4 रूपये लीटर सस्‍ता है.

बाबा रामदेव ने प्रेस कांफ्रेंस कर टोंड दूध को पेश करते हुए बताया कि पतंजलि ने डेयरी एवं अन्‍य फ्रेश प्रोडक्‍ट्स के क्षेत्र बड़ी सफलता हासिल की है. दिल्‍ली-एनसीआर में गाय के दूध के बाजार में पतंजलि ने 20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी हासिल की है. बाबा रामदेव ने बताया कि कंपनी ने नए टोंड दूध के प्रचार पर खर्च नहीं बढ़ा रही है. इसीलिए यह दूध अन्य की तुलना में सस्ता है. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि यह बहुत गाढ़ा है टोंड दूध का उपयोग करने वाले लोग इसमें 50 फीसदी पानी मिलाकर भी पी सकते हैं. 

First published: 27 May 2019, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी