Home » बिज़नेस » Baba Ramdev Patanjali Paridhan get ready to slip into shuddh swadeshi jeans by 2018
 

साल के अंत तक मार्केट में छा जाएंगी बाबा रामदेव की 'स्वदेशी जींस'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 16:27 IST

एफएमसीजी मार्केट में धूम मचाने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद जल्द ही कपड़ों के बाजार में तूफान लाने जा रही है. एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कंपनी के एमडी और को-फाउंडर आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि इस साल के अंत तक 'परिधान' नाम के ब्रांड से कपडे लाएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी कपड़ों को अपने हाउस के अंदर किसी थर्ड पार्टी से बनवाएगी. पतंजली के इन सारे प्रोडक्टस में जिसका सबको बैचेनी से इंतजार है वो स्वदेशी जींस का है.

इकॉनोमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बालकृष्ण ने कहा "जीन्स एक पश्चिमी अवधारणा है और पश्चिमी अवधारणाओं के साथ हम दो चीजें कर सकते हैं. या तो उनका बहिष्कार करें या उन्हें अपनाने लें लेकिन हमारी परंपराओं के अनुरूप उन्हें अनुकूलित करें. जींस इतने लोकप्रिय हो गए हैं कि उन्हें भारतीय समाज से दूर नहीं किया जा सकता है. स्वदेशी जींस शैली, डिजाइन और कपड़े में भारतीयकृत जींस होंगे, "

इसके अलावा बालकृष्ण ने यह भी कहा इस परिधान व्यवसाय को संभालने के लिए कंपनी ने नोएडा में एक टीम भी बनाई है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी मैट्रो-तथा नन-मैट्रो शहरों को मिलाकर देश भर में कुल 100 स्टोर खोलेगी.

ये भी पढ़ें-अब इस संस्था की शक्तियों को भी छीनना चाहती है मोदी सरकार ?

वही इस पर पतंजलि के फाउंडर और योग गुरु बाबा रामदेव पहले ही कह चुके है कि कंपनी, कपड़ा पोर्टफोलियो में लगभग 3,000 उत्पाद होंगे जिनमें बच्चों के कपडे, योगा वीयर, स्पोर्टस वीयर, कैप्स, जूता, तौलिया, बेडशीट और ऐसेसरिज शामिल होंगे. हालांकि इसमें जिसकी सबको बैचेनी से इंतजार कर रहे हैं वो है स्वदेशी जिन्स, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह भारतीय हालात के अनुसार है.

First published: 14 June 2018, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी