Home » बिज़नेस » Bajaj Auto announces Rs 2 crore contribution for Kerala flood relief
 

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आयी बजाज ऑटो, दान किये इतने

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 16:48 IST

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कॉर्पोरेट जगत भी बढ़ -चढ़कर आगे आ रहा है है. अब भारत की जानीमानी ऑटो कंपनी बजाज का कहना है कि वह केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ की राशि सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में देगी और शेष बचे एक करोड़ रुपये का आवंटन जानकीदेवी बजाज ग्राम विकास संस्था (जेबीजीवीएस) प्रभावित लोगों रोजमर्रा की जरूरत की चीजों का पैकेट वितरित करने के लिये किया गया है. यह योगदान विभिन्न बजाज ट्रस्टों द्वारा दिये गये 50 लाख रुपये के अतिरिक्त है.

बयान में कहा कि इस राशि के माध्यम से बजाज आटो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के करीब एक हजार लोगों को बुनियादी और जरूरी चीजों का पैकेट उपलब्ध करायेगा. कंपनी अपने वाणिज्यिक वाहन डीलरशिपों और एनजीओ के माध्यम से इन पैकेटों की आपूर्ति करेगी. इस पैकेट में वाटर फिल्टर, जरूरी खाने-पीने की चीजें, प्लास्टिक की चटाई, कंबल और तौलिया इत्यादि होगा.

 

केरल में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए बीमा कंपनियों ने भी अपना काम करने का फैसला किया है. ये कंपनियां लोगों को अपने बीमाकृत वाहनों को जल्द से जल्द चलाने में मदद कर रही हैं. इस प्राकृतिक आपदा में दुपहिया वाहनों कारों और अन्य वाहनों को भारी नुक्सान हुआ है. बाढ़ से घरों में ही खड़े कई वाहन पानी में डूब गए.

न्यूनतम नुकसान सुनिश्चित करने के लिए नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी और यूनाइटेड इंडिया जैसी कंपनियां शिविर लगाकर लोगों की मदद कर रही हैं. ताकि वे जल्द ही अपने नुकसान का क्लेम और पुनर्प्राप्ति के लिए बीमा कर सकें.

ये भी पढ़ें : WhatsApp के CEO से मिलकर आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने दी ये चेतावनी

First published: 21 August 2018, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी