Home » बिज़नेस » bangalore is highest paying city in india, Pharma and Healthcare company gives highest salary
 

देश के इस शहर में है मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, IT की जगह इस फील्ड की हैै धूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 17:57 IST

वर्तमान समय में हर व्यक्ति एक अच्छी सैलरी वाली जॉब चाहता है, लेकिन यह हर क्षेत्र में संभव नहीं हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक दवा एवं स्वास्थ्य कंपनियाें में सबसे बेहतर सैलरी पैकेज म‍िलता है, लेकिन आज-कल को युवाओं को बेरोजगारी के चक्कर में सिर्फ आईटी कंपनीयों में ही पैसा दिखता है.

रैंडस्टैंड इंडिया के शोध एवं विश्लेषण विभाग, 'रैंडस्टैंड इनसाइट्स' ने एक रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू में नौकरी पेशा वालों का औसत सैलरी पैकेज 10.8 लाख रुपये सालाना है. सबसे ज्यादा सैलरी देने के मामले में दूसरे नंबर पर पुणे (10.3 लाख रुपये) शा‍म‍िल है.

रिपोर्ट के अनुसार भारत में फर्मा और हेल्‍थकेयर इंडस्‍ट्री में पेशेवरों को सबसे ज्‍यादा पैसा मिलता है. जहां हर लेवल्स और फंक्शंस पर एवरेज सालाना सीटीसी 9.6 लाख रुपए है. इस क्षेत्र में अनुभवी प्रोफेशनल्स डॉक्टर सबसे आगेहैं, रिपोर्ट के मुताबिक, 6 से 10 साल तक अनुभव रखने वाले प्रोफेशनल्स को तुलनात्मक रूप से ज्यादा सैलरी मिलती है. इस मामले में स्पेशलिस्ट डॉक्टर 18.4 लाख रुपए सालाना सीटीसी के साथ टॉप पर हैं .

रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों शहरों में औसत सैलरी पैकेज क्रमश: 9.9 लाख और 9.2 लाख सालाना है. वहीं सेलरी के मामले में तीसरा नंबर दिल्ली एनसीआर और मुंबई का है. इसी क्रम में चौथे नंबर पर चेन्नई (8 लाख), हैदराबाद (7.9 लाख) और कोलकाता (7.2 लाख) शा‍म‍ि‍ल हैं.

First published: 17 April 2018, 17:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी