Home » बिज़नेस » Bank closed on Holi in 20 and 21st March 2019
 

होली पर इस दिन बंद रहेंगे बैंक, मंगलवार तक निपटा लें अपने सभी काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 14:11 IST

होली का त्योहार नजदीक है ऐसे में आपको रुपये पैसों की जरूरत होगी और बैंक के तमाम काम भी निपटाने होंगे. तो बैंक से संबंधित अपने काम मंगलवार तक हर हालत में निपटा लें क्योंकि उसके बाद आपके रुपये पैसों संबंधित बैंक के कामों के लिए कई दिन इंतजार करना होगा. क्योंकि होली की वजह से इन दिनों में बैंक बंद रहेंगे.

दरअसल, होली का त्योहार बुधवार और गुरुवार को मनाया जाएगा. जिसके लिए बैंक इन दोनों दिन बंद रहेंगे. यानि बुधवार और गुरुवार को बैंक बंद रहेंगे. इसलिए आपको परेशानी हो सकती है. अगर आपको भी बैंक से संबंधित कोई काम करना है तो कल यानि मंगलवार तक जरूर पूरा कर लें.

बुधवार और गुरुवार को होली की छुट्टी होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद शुक्रवार को बैंक खुलेंगे, दो दिन की छुट्टी होने की वजह से बैंकों में भारी भीड़ की समस्या से आपको परेशानी हो सकती है. वहीं बैंकों की छुट्टी होने की वजह से आपको कैश की किल्लत का भी सामना करना पड़ सकता है.

शुक्रवार को बैंक खुलने के बाद उसके बाद दो दिन और बंद रहेंगे. क्योंकि शुक्रवार के बाद 23 तारीख यानि शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे. क्योंकि उस 23 मार्च को महीने का चौथा शनिवार होगा और इस दिन भी बैंक बंद रहते हैं. उसके अगले दिन रविवार की छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा आप अपने राज्य के मुताबिक भी बैंकों के बंद होने की जानकारी हासिल कर सकते हैं क्योंकि कई राज्यों में इन दिनों के अलावा भी छुट्टी रह सकती है.

बता दें कि कुछ राज्यों में केवल 21 मार्च को ही बैंकों की छुट्टी है. जैसे गुजरात होली पर केवल 21 मार्च यानि गुरुवार को ही छुट्टी रहेगी. वहीं यूपी में 20 और 21 मार्च दोनों दिन बैंकों की छुट्टी है. वहीं बिहार में 22 मार्च यानि शुक्रवार को भी बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि उस दिन 'बिहार डे' होगा और इस दिन बिहार के सरकारी बैंकों में छुट्टी रहेगी.

लेकिन बाकी राज्यों के बैंक खुलेंगेबता दें कि शनिवार और रविवार यानि 23-24 मार्च की छुट्टी के बाद बैंक सीधे सोमवार यानि 25 मार्च को ही खुलेंगे. इसलिए इस हफ्ते में अब बैंक सोमवार को छोड़कर सिर्फ दो ही दिन खुलेंगे.

Idea ने लॉन्च किया बड़ा ऑफर, 399 रुपये में करें इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का साल भर फ्री Subscription

First published: 18 March 2019, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी