Home » बिज़नेस » Bank of Baroda alert for bank fraud, a phone call make your account empty, Dena Bank Vijaya Bank
 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने जारी किया अलर्ट ! एक फोन कॉल से आपके खाते से उड़ जाएंगे सारे पैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 18:55 IST

देश के तीसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा के अलर्ट के अनुसार, एक फोन कॉल पर ग्राहकों के खातों से पैसे गायब हो रहे हैं. बैंक ने अलर्ट जारी कर कहा कि हमारे ग्राहकों को देना बैंक और विजया बैंक के नाम पर कॉल आ रहे हैं और उनके बैंक अकाउंट्स की जानकारी मांगी जा रही है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी कर कहा कि कोई भी बैंक आपसे खातों से जुड़ी जानकारी नहीं मांग सकता. हाल ही में वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी एक्सपीरियन की एक रिपोर्ट आई थी. इसके अनुसार, 24 फीसदी भारतीय ऑनलाइन लेनदेन के दौरान फर्जीवाड़े के शिकार होते हैं.

 

BOB ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "विजया बैंक और देना बैंक के विलय के बाद कुछ कथित कर्मचारी ग्राहकों के फोन, ई-मेल, एसएमएस कर उनके खातों की जानकारी मांग रहे हैं. निजी जानकारियां फ्रॉड करने वालों के पास पहुंच रही है और उनके खातों से पैसे उड़ाए जा रहे हैं."

बता दें कि कुछ दिनों पहले देना बैंक और विजया बैंक का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ है. इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बन गया है. इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा का कारोबार 14.82 लाख करोड़ रुपये का हो गया है.

भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा का कारोबार तीसरा सबसे ज्यादा है. अब देश में सरकारी बैंकों की संख्या 18 रह गई है. विलय के बाद विजया बैंक और देना बैंक की सभी शाखाएं अब बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं के तौर पर काम कर रही हैं.

गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज, चुनाव अधिकारी ने दिया आदेश, BJP के लिए बड़ी मुसीबत

बुरे फंसे शत्रुघ्न सिन्हा, पहले की जिन्ना की तारीफ, हुआ बवाल तो बोले- फिसल गई जुबान

First published: 27 April 2019, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी