Home » बिज़नेस » Bank Strike in March: ATM and Bank Will be closed five days continuous
 

लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक और ATM, आज ही कर लें कैश का इंतजाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 15:22 IST

Bank Strike in March: अगले सप्ताह बैंक (Bank) में पांच दिनों (5 Days) की हड़ताल (Strike) हो सकती है. इस दौरान आपको बैंक से जुड़े कामों को लेकर परेशानी (Problem) का सामना करना पड़ सकता है. यही नहीं इस दौरान आप एटीएम (ATM) से भी पैसा नहीं निकाल पाएंगे. इसलिए अगर आपको कैश (Cash) की जरूरत है तो कैश भी आज ही निकाल लें. बता दें कि पिछले सप्ताह ही 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंक कर्मचारी (Employee) लगातार दो दिन हड़ताल पर रहे थे.

बैंक कर्मचारी (Bank Employee) अब एक बार फिर से बैंक हड़ताल पर जाने वाले हैं. अगर सरकारी बैंकों (Government Banks) के कर्मचारी अगले सप्ताह ये हड़ताल करने में सफल रहते हैं तो मार्च के दूसरे सप्ताह में ATM और बैंकिंग सेवाएं (Banking Services) लगातार 5 दिनों के लिए प्रभावित हो सकती हैं. इसलिए आम आदमी को कैश की कमी से लेकर बैंकिंग सेवाओं को लेकर परेशानियां हो सकती हैं.

बता दें कि बैंक एम्पलॉई फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) और ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉई एसोसिएशन (AIBEA) का कहना है कि, 11 मार्च से 13 मार्च के बीच लगातार 3 दिनों के लिए बैंक हड़ताल हो सकती है. दरअसल, बैंक कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर इंडिया बैंक एसोसिएशन (IBA) के साथ बीतचीत सफल नहीं रही है. यह हड़ताल महीने के दूसरे शनिवार से ठीक पहले आयोजित किया जाना है, ऐसे में रविवार को मिलाकर लगातार 5 दिनों के लिए बैंकिंग सेवाएं बाधित रह सकती हैं. हर महीने के दूसरे शनिवार को बैंकों का अवकाश रहता है. हालांकि, इस हड़ताल से ICICI बैंक और HDFC बैंक जैसे प्राइवेट बैंकों (Private Banks) के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ने की संभावना है.

गरीब हो गए हैं अनिल अंबानी, अदालत से बोले- जीरो हो गई है नेटवर्थ, नहीं दे सकता बकाया

इंडियन आर्मी के मेजर ने बनाया ऐसा हेलमेट, जिसपर AK-47 से निकली गोली का भी नहीं होगा असर

अगर आपने भी घर में रखा है 2000 रुपये का नोट, तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है

First published: 8 February 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी