Home » बिज़नेस » Banking will close for 4 days in March, mahaveer jayanti, good friday, march closing, last saturday vacations
 

मार्च में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें अपना सारा काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 11:09 IST

मार्च में बैंक से जुड़े कोई भी काम पेंडिंग पड़े हों तो जल्दी ही निपटा लें क्योंकि मार्च के आखिरी हफ्ते में 4 दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे. मार्च के अंतिम सप्ताह में लगातार चार दिनों तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा. केंद्र और राज्य सरकार के सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे.

मार्च के आखिरी हफ्ते में लगातार 4 दिनों की सरकारी छुट्टी पड़ रही है. जिसके वजह से बैंक के साथ-साथ सभी सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे. 29 मार्च से लेकर 31 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में इन 4 दिनों में बैंकों आम जनता के लिए बंद रहेंगे, किसी भी तरह का लेन-देन नहीं होगा.

क्यों बंद रहेंगे बैंक

सरकारी छुट्टियों के चलते बैंक 29 मार्च से 1 अप्रैल तक बंद रहेंगे. 29 मार्च को भगवान महावीर जयंती की वजह से बैंकों और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. 30 मार्च को गुड फ्राइडे है, जिसकी वजह से राजकीय अवकाश होगा और बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. 31 मार्च बैंकों के लिए क्लोजिंग डेट होती है , जिसकी वजह से बैंक ग्राहकों से लेन-देन नहीं करते. वहीं 31 मार्च को अंतिम शनिवार भी है.

ये भी पढ़ें- DGP के शर्मनाक बोल- निर्भया की मां की फिजिक देखकर समझ सकता हूं वो कितनी सुंदर होगी

जबकि 1 अप्रैल को रविवार की छुट्टी है. ऐसे में आप बैंक और सरकारी दफ्तरों से जुड़े सभी जरूरी काम जल्द से जल्द निपटा लें. बैकिंग , बीमा, आयकर जैसी जरूरी कामों को 28 मार्च तक निपटा लें, वरना आपको 2 अप्रैल तक का इंतजार करना होगा.

First published: 16 March 2018, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी