Home » बिज़नेस » banks to introduce home and auto loans on psb loans within 59 minutes
 

आम जनता के हित में बैंक ने लिया बड़ा फैसला, अब आपको घर बैठे मिल सकती है ये शानदार सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 13:10 IST

बैंक से लोन लेने के लिए अक्सर हमें बैंक में कई चक्कर लगाने पड़ते हैं. अगर आप कार लोन लें या फिर होम लोन दोनों के लिए बैंक का चक्कर काटना पड़ता ही है. लेकिन अब आपकी इन समस्याओं का समाधान चुटकियों में हो जाएगा. यानि अब आपको ऑटो लोन लेना हो या फिर होन लोग, इसके लिए अब आपको सिर्फ एक घंटे का समय देना होगा. इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि आपको इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

दरअसल, अब सरकारी बैंक सिर्फ 59 मिनट में होम या ऑटो लोन मुहैया कराने की तैयारी कर रही है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने इस स्कीम के तहत काम करना भी शुरू कर दिया है.

बैंक ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर सलिल कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 'हम इस पर काम कर रहे हैं. जल्द ही 59 मिनट के भीतर होम और ऑटो लोन भी ग्राहकों को मुहैया कराए जाएंगे' वहीं, इस स्कीम पर इंडियन ओवरसीज बैंक भी काम कर रहा है.

बैंकों के इस सुविधा को  psbloansin59minutes.com पर मुहैया कराया जाएगा. फिलहाल इस पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्योगों को शुरू करने के लिए सिर्फ 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये तक के लोन देने की स्कीम चलती है.

रेलवे कर सकता है बड़ा ऐलान, ये रेल बन सकता है देश का पहला 'प्राइवेट ट्रेन', इन 2 रूटों पर चलाने का फैसला

First published: 21 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी