Home » बिज़नेस » Banks will closed for three days next week, tackle all tasks today
 

Bank Strike: अगले हफ्ते तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लीजिये सारे काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2020, 13:09 IST

Bank Strike: बैंक ग्राहकों को अगले हफ्ते परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बैंक कर्मचरियों की हड़ताल के कारण बैंक तीन दिन बंद रहेंगे. चार बड़े बैंकों में 10 पीएसयू बैंकों की मेगा विलय योजना के विरोध में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक कर्मचारी महासंघ ने भी हड़ताल के शामिल होने का निर्णय लिया है.

कब कब बंद रहेंगे बैंक 

अगले हफ्ते सोमवार और मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे लेकिन कई शहरों में बुधवार को गुड़ी पड़वा और तेलुगु नव वर्ष दिवस के कारण बंद रहेंगे. 25 मार्च को वसंत उत्सव के कारण बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और नागपुर जैसे कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे.

गुरुवार को बैंक फिर से खुले रहेंगे. जबकि शुक्रवार को बैंक की हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. शनिवार को भी छुट्टी होगी क्योंकि सभी बैंक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं. वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर भारतीय बैंक संघ (आईबीए) से असहमति के बाद बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से 3-दिवसीय हड़ताल पर बैठने की धमकी दी थी, लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया था.

इससे पहले 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं, क्योंकि हजारों बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर चले गए थे, वह 20 प्रतिशत वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे. 10 PSU बैंकों की मेगा विलय योजना 1 अप्रैल से प्रभावी होगी.

इंटरनेशनल बाजार में पानी से सस्ता हुआ तेल, जानिए भारत में पेट्रोल-डीजल पर लगता है इतना टैक्स

First published: 17 March 2020, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी