Home » बिज़नेस » Banks will remain closed for several days in November even after Diwali, see full list of holidays
 

दीवाली के बाद बीच में एक दिन छोड़कर लगातार 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है पैसों की दिक्कत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 11:33 IST

Bank Close: दीवाली खत्म हो चुकी है, इसके बावजूद देश में बैंक अभी खुले नहीं हैं. 15 नवंबर यानि आज रविवार हैं इस कारण बैंक बंद हैं. इसके बाद अगर आप सोच रहे हैं कि सोमवार से आप अपने बैंक के काम निपटा लेंगे तो यह आपकी गलतफहमी हैं. दरअसल, अभी भी बैंक कई दिन बंद रहेंगे. यहां तक कि बीच में एक दिन छोड़कर पूरे 7 दिन तक बैंक बंद रहेंगे.

दिवाली के बाद 15 नवंबर को रविवार के कारण बैंक बंद है. तो 16 नवंबर को भाई दूज के पर्व के कारण देश के कई राज्यों में बैंकों में छुट्टी है. 16 नवंबर को चित्रगुप्त जयंती और विक्रम संवत् न्यू ईयर डे है. इस कारण भी कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 17 नवंबर को निंगोल चक्कौबा पर इम्फाल और गंगटोक में बैंकों में छुट्टी रहेगी.

अमेरिका में दिवाली की धूम, सांसदों ने देश के 40 लाख से ज्यादा भारतीयों दी शुभकामनाएं

18 नवंबर को गंगटोक में छठ पूजा के कारण कई जगहों पर बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 19 नवंबर को देशभर में बैंक खुलेंगे. इसके बाद 20 नवंबर को छठ पूजा की वजह से बिहार, झारखंड और उत्तर भारत के कई इलाकों में बैंक बंद रहेंगे. 21 नवंबर को भी पटना में छठ पूजा की वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं 22 नवंबर को रविवार की वजह से देश भर में बैंक बंद रहेंगे.

सिर्फ यही नहीं नवंबर महीने में कुछ और दिन भी बैंक बंद रहेंगे. 28 नवंबर को महीने का चौथा शनिवार है. इस कारण देश के सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. 29 नवंबर को फिर रविवार है, इस वजह से देश भर के बैंकों में अवकाश रहेगा. 30 नवंबर को गुरु नानक जयंति और कार्तिक पूर्णिया के उपलक्ष्य में बैंकों में छुट्टी रहेगी. 

Tiktok ने दिवाली पर किया इमोशनल ट्वीट, लिखा- Miss You India

CM योगी की दरियादिली, पटाखा विक्रेता को रिहा करवाकर बीमार बेटी के लिए भेजा उपहार

First published: 15 November 2020, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी