Home » बिज़नेस » Beggar donated 8 lakh rupees to the temple, told why
 

भिखारी ने साईंबाबा मंदिर को दान किये 8 लाख रुपये, बताया- क्यों किया ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2020, 15:26 IST

Beggar donate: विजयवाड़ा में भीख मांगने वाले एक व्यक्ति ने एक अनोखा रिकॉर्ड कायम किया है. विजयवाड़ा में मंदिरों के प्रवेश द्वार पर भिक्षा मांगने वाले 73 वर्षीय भिखारी यादी रेड्डी ने पिछले सात वर्षों के दौरान यहां साईंबाबा मंदिर को 8 लाख का दान दिया है. यादी ने बताया कि उसने लगभग चार दशकों तक एक रिक्शा चलाकर जीवन यापन किया और जब उसके घुटनों ने उसका साथ छोड़ दिया तो उसे भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा.

रेड्डी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया "मैं 40 साल तक रिक्शा चालक था. बाद में मेरी तबियत बिगड़ने लगी. मुझे कभी पैसे की जरूरत महसूस नहीं हुई. इसलिए मैंने मंदिर में और योगदान देने का फैसला किया." रेड्डी ने कहा कि जब उन्होंने मंदिर में दान देना शुरू किया, तो उनकी आमदनी में इजाफा हुआ.

रेड्डी ने कहा "मंदिर में पैसे दान करने के बाद लोगों ने मुझे पहचानना शुरू कर दिया. मुझे आश्चर्य हुआ कि मेरी आय भी धीरे-धीरे बढ़ गई. मैंने 8 लाख दिए हैं. मैंने भगवान को शपथ दिलाई है कि मैं अपनी सारी कमाई सर्वशक्तिमान को दूंगा."

रेड्डी की तारीफ करते हुए मंदिर अधिकारियों ने कहा कि इससे मंदिर के विकास में वास्तव में मदद मिली है. उन्होंने कहा "हम यादी रेड्डी की मदद से एक गोशाला बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने मंदिर को 8 दान दिए हैं. हम उनके प्रयासों और हावभाव की सराहना करते हैं. हम कभी किसी तरह का दान नहीं मांगते हैं लेकिन शहर के आसपास के लोग अपने स्वयं के दान करते हैं.

 AGR: 17 मार्च तक Vodafone और Airtel को चुकाने पड़ेंगे 1.47 लाख करोड़ रुपये- SC

First published: 14 February 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी