Home » बिज़नेस » Bengaluru: 30 crore gets credited in flower vendor's wife bank account
 

फूल बेचने वाले की पत्नी के खाते में आ गए 30 करोड़, हो रही है जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 17:13 IST

कर्नाटक के चन्नापटना शहर के एक फूल बेचने वाला हैरान रह गया जब अचानक उसकी पत्नी के बैंक खाते में 30 करोड़ आ गए. फूल बेचने वाले बुरहान के साथ यह सब तब हुआ जब वह अस्पताल में किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए पैसों की समस्या से जूझ रहा था. खबरों के मुताबिक कुछ बैंक अधिकारियों ने 2 दिसंबर को उसके घर के दरवाजे खटखटाए और उससे पूछा कि उसके खाते  में यह रकम कैसे आयी.

एक रिपोर्ट के अनुसार बुरहान का कहना है कि ''2 दिसंबर को कुछ बैंक अधिकारी हमारे घर की तलाशी लेने आए. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी (रेहाना) के खाते में एक बड़ी रकम जमा की गई है और फिर मुझे अपनी पत्नी के साथ आधार के साथ बैंक में आने के लिए कहा गया. उसने दावा किया कि बैंक कर्मचारियों ने उससे एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा और उन पर दबाव डालने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. 

बुरहान ने खुलासा किया कि उसने एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एक साड़ी खरीदी थी जिसके बाद उसे एक कॉल मिली जिसमें उसने अपने बैंक डिटेल मांगी. उसे बताया गया था कि उसे एक कार मिली है. बुरहान तब यह पता करने की कोशिश कर रहा था कि हमारे खाते में पैसे कैसे आए. बुरहान ने कहा हमारे पास केवल 60 रूपये थे लेकिन अचानक खाते में इतनी बड़ी रकम आ गई जिसे हम समझ नहीं पा रहे हैं. बुरहान ने कहा कि उसने आयकर विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन वह इसकी जांच करने में उत्सुक नहीं थे.

उनकी शिकायत के आधार पर रामनगर जिले की चन्नपटना शहर पुलिस ने नौ जनवरी को धोखाधड़ी और प्रतिरूपण के लिए सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अलावा आईपीसी के तहत जालसाजी और प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया.  पुलिस के अनुसार कई वित्तीय लेनदेन थे, जिनसे बुरहान अनभिज्ञ हो सकता है. चन्नापटना के एक पुलिस अधिकारी ने कहा "हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इन लेन-देन का क्या मतलब है.

SBI के बाद अब ICICI बैंक के ATM से भी निकालें बिना डेबिट कार्ड के कैश, यहां है पूरी जानकारी

First published: 5 February 2020, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी