Home » बिज़नेस » Bharti Airtel big move to take on Reliance Jio Phone, offering 4G smartphone at effective price of Rs 1,399
 

मुस्कुराइए अगर नहीं खरीदा है Jio Phone, Airtel लाया इससे भी सस्ता 4G स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2017, 17:22 IST

यूं तो पिछले साल लॉन्च होने के बाद Reliance Jio ने देश के लोगों को कतारों में लगवाया था. इसके बाद अगस्त अंत में Reliance Jio Phone की प्री-बुकिंग शुरू कर लोगों को एक बार फिर लाइन का मजा चखाया. लेकिन अगर आपने अभी तक Jio Phone की प्री-बुकिंग नहीं करवाई है तो मुस्कुराइए, क्योंकि Airtel ने इसे करारा जवाब दिया है.

Airtel ने एक ताजा और ऐतिहासिक कदम उठाते हुए Jio के 4G फीचर फोन की टक्कर में 4G स्मार्टफोन पेश किया है. Airtel ने इसके लिए देसी स्मार्टफोन निर्माता Karbonn Mobiles से करार किया है और 'मेरा पहला 4G स्मार्टफोन' लॉन्च किया है.

इस करार के तहत दोनों कंपनियों ने मिलकर Karbonn A40 Indian स्मार्टफोन को 1,399 की 'प्रभावी कीमत' पर लॉन्च किया है.

Airtel द्वारा जारी बयान में कहा गया, "मेरा पहला 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने का मकसद हर भारतीय को 4G स्मार्टफोन खरीदने के योग्य बनाने के साथ ही उन्हें डिजिटल सुपरहाईवे पर ले जाना है. यह पहल बाजार में बेहद ही वाजिब कीमत पर बंडल्ड 4G स्मार्टफोन के विकल्प लेकर आएगी ताकि करोड़ों भारतीयों की डिजिटल ख्वाहिशें पूरी की जा सकें."

दोनों कंपनियों की इस पहल के अंतर्गत मिलने वाले स्मार्टफोनों की बिक्री ऑफलाइन स्टोर्स यानी रिटेल शॉप्स के जरिये की जाएगी जबकि स्मार्टफोन की सर्विस सेे संबंधित शिकायतों के लिए फोन निर्माता की जिम्मेदारी होगी.

Airtel ने बताया कि नया Karbonn A40 Indian स्मार्टफोन इस साल जुलाई में 3,499 रुपये में लॉन्च किया गया था. अब Airtel ग्राहकों को यही मोबाइल 1,399 के 'प्रभावी मूल्य' में मिलेगा. इसके लिए ग्राहकों को शुरुआत में 2,899 रुपये देकर यह स्मार्टफोन लेना होगा.

इसके बाद तीन साल तक एक न्यूनतम कीमत का रिचार्ज कराना होगा, जिससे उन्हें अधिकतम (कुल) 1,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा. स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत से कैशबैक को घटाने पर 1,399 रुपये का 'प्रभावी मूल्य' मिल जाएगा. यहां यह बताना जरूरी है कि यह कैशबैक यानी रिचार्ज से मिलने वाली राशि की वापसी ग्राहक के Airtel Payments Bank खाते में की जाएगी.

First published: 11 October 2017, 17:22 IST
 
अगली कहानी