Home » बिज़नेस » Bharti Airtel cuts prices for plan before Reliance Jio, Rs. 448 & 509 Plans updated with more validity, Soon Vodafone & Idea can bring same
 

इस बार Jio से पहले ही Airtel ने दी यह सौगात, दाम कम और डाटा ज्यादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 13:15 IST

यूं तो टेलीकॉम बाजार में आने के बाद से Reliance Jio ने ही बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को लीड करते हुए उन्हें अपने नक्श-ए-कदम पर चलने को मजबूर किया है. लेकिन इस बार नए साल के मौके पर देेश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Airtel ने ऐसा कदम उठाया है, जिसने Jio को इसे फॉलो करने के लिए मजबूर कर दिया.

दरअसल, Airtel ने पहली बार अपने पुराने यूजर्स को बरकरार रखने के साथ ही नए यूजर्स जोड़ने के लिए अपने किसी मौजूदा प्लान के दाम बढ़ाने की बजाय, उसी दाम में ज्यादा फायदे देने की घोषणा की है. इस कड़ी में Airtel ने अपने 448 और 509 रुपये के प्लान में बदलाव किया है, जिसे यूजर्स Jio से जुड़ने की बजाय इससे जुड़ें.

यूं तो Airtel के 448 प्लान में अभी तक 70 की वैधता के साथ ही रोजाना 1GB डाटा दिया जा रहा है, यानी इस प्लान को खरीदने वाले यूजर्स को कुल 70GB हाई-स्पीड डाटा मिल रहा था. लेकिन कंपनी ने अब अपने इस प्लान में बदलाव करते हुए इसकी वैधता को 70 दिनों से 12 दिनों के लिए बढ़ाकर कुल 82 दिन कर दिया है. इसका मतलब कि अब यूजर्स को उसी प्लान में कुल 82GB डाटा मिलेगा.

इस बदलाव के अलावा 448 प्लान के बाकी फायदे पूर्ववत ही रहेंगे, जिनमें बंडल्ड कॉलिंग, मुफ्त रोमिंग आउटगोइंग कॉल, रोजाना मुफ्त 100 एसएमएस के साथ ही विंक म्यूजिक-एयरटेल टीवी ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन शामिल है.

यह ध्यान देने वाली बात है कि यह दोनों प्लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही हैं.

वहीं, Airtel के 509 रुपये प्लान को भी बदलकर अब और बेेहतर कर दिया गया है. इसमें कंपनी ने अब इसकी वैधता पहले के 84 दिनों से बढ़ाकर 91 दिन कर दी है. इसका मतलब कि जहां पहले यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 1GB हाई स्पीड डाटा के साथ कुल 84GB डाटा मिल रहा था, अब यूजर्स को इसमें कुल 91GB डाटा मिलेगा. इस प्लान के बाकी सभी फायदे 448 प्लान की ही तरह यूजर्स को मिलेंगे.

वहीं, दूसरी तरफ Jio ने इस बार अपने प्लान में मंगलवार से बदलाव कर दिए हैं और इसके अंतर्गत कंपनी 449 रुपये प्लान में 91 दिनों के लिए रोजाना 1GB डाटा जबकि 448 प्लान में 84 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB हाई स्पीड डाटा दे रही है.

First published: 9 January 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी