Home » बिज़नेस » Bharti Axa Life Shining Stars new policy launched get 8 lakh from 50 thousand per year
 

मात्र 50 हजार जमा कर इस पॉलिसी में मिलेंगे 8 लाख रुपये, जानिए पूरी डिटेल्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 13:11 IST
Bharti Axa Life Shining Stars

LIC यानि जीवन बीमा करवाना अपने परिवार और भविष्य को आर्थिक तौर पर मजबूत करने का सबसे अच्छा तरीका है और लाइफ को सेक्योर करने का इससे अच्छा विकल्प कोई नहीं लगता. इसके साथ ही कई और भी ऐसी ही स्कीम है जिसको लेकर आप ना सिर्फ अपना बल्कि अपने बच्चों का भी जीवन सेक्योर कर सकते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि लाइफटाइम प्लान को लेने के लिए आपको कई गुना निवेश करना पड़ेगा तो इस भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस की स्कीम में ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना होगा. बेहद ही कम निवेश में आपको लाखों का मुनाफा होगा और इससे आपके साथ आपके बच्चों का भी जीवन हो जाएगा सेक्योर.

 

Policy for Family

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने एक पॉलिसी निकाली है और जिसका नाम 'भारती एक्सा लाइफ शाइनिंग स्टार्स' रखा गया है. इस पॉलिसी की मदद से ना सिर्फ माता-पिता को बीमा कवर मिलेगा बल्कि बच्चों और परिवार को भी हर प्रकार की वित्तीय समस्याओं से सुरक्षा मिलेगी. इस स्कीम के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा,"भारती एक्सा लाइफ शाइनिंग स्टार्स' एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग लिमिटेड पे लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो मैच्योरिटी पर निश्चित पे-आउट रिटर्न देता है और माता-पिता को एक समुचित फंड बनाने में मदद करता है, ताकि उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके और नियमित बचत द्वारा उनकी उच्च शिक्षा के खर्च और जिंदगी के अन्य खर्चों की व्यवस्था हो सके."

 

क्या है प्लान-

बच्चे की शिक्षा और करियर की प्लानिंग की चिंता हर माता-पिता को होती है और पैरेंट्स इसके लिए सभी जत्न भी कर लेते हैं. ऐसे में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस जो नई पॉलिसी लेकर आई है उससे आपको काफी लाभ होगा. इस बीमा योजना में माता-पिता आराम से निवेश कर सकते हैं और ये निवेश आपको हर महीने नहीं बल्कि साल में एक बार करना होगा. आपको बता दें कि मैच्योरिटी के समय बच्चे की जरूरत के हिसाब इसे आप बदल भी सकते है, ताकि माता-पिता सालों पहले चुने गए विकल्प से बंधे न रहें. इस बीमा योजना को खरीदने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु 60 वर्ष है.

कैसे मिलेगा फायदा-

अगर आप 15 साल का पॉलिसी टर्म प्रीमियम लेने का निर्णय करते हैं तो आपका पेमेंट टर्म 10 साल का बनेगा और आपको पॉलिसी के अनुसार हर साल 50,000 रुपए का प्रीमियम देना होगा. 15 साल का पॉलिसी टर्म खत्म होने के बाद 16वें साल में आपको 7,91,378 लाख रुपए की राशि मिलेगी. हालांकि अगर आप वार्षिक पेआउट विकल्प का चयन करते हैं तो आपको 15वें साल से लेकर 19वें साल तक हर वर्ष 1 लाख 66 हजार रुपए की राशि मिलेगी, जो कुल मिलाकर 829,060 रुपए है.

ऑस्कर जीतने के बाद इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा, कहा- बचपन में गुड़िया के साथ करती थी रोमांस

First published: 5 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी