Home » बिज़नेस » Bjp government in Haryana increased DA by 3 %, Cm Manohar Lal Khattar cabinet took decision
 

BJP सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, महंगाई भत्ता में बंपर बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 18:11 IST

BJP को लोकसभा में अकेले दम पर 303 सीट हासिल हुए. जनता ने दिल खोलकर वोट किया तो बीजेपी की सरकार ने ''रिटर्न गिफ्ट'' देने में भी देर नहीं किया. सरकार ने अपने कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशन लेने वालों के लिये महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया. कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2019 से ही प्रभावी हो जाएगा.

नए अवतार में मोदी सरकार, शुरुआती 100 दिनों में कर सकती है ये बड़ा एलान, करोड़ों लोगों को होगा फायदा

एक्शन में मोदी सरकार, आम लोगों को दे सकती है बड़ी सौगात, 100 दिनों में नया प्लान

हरियाणा की खट्टर सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाकर कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. हरियाणा में जहां पिछली लोकसभा में बीजेपी को 7 सीट पर हासिल हुई थी इस बार 10 की दस सीटों पर बीजेपी को विजय मिली. हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि महंगाई भत्ता बढ़ने से राज्य के खजाने पर हर महीने करीब 17.70 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. लिहाजा वित्तीय वर्ष 2019- 20 में कुल 247.80 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. इसके अलावा राज्य सरकार ने अपने उन कर्मचारियों के लिये महंगाई भत्ता में 6% की बढ़ोतरी की है जो कि पुराने वेतन मानकों के अनुरूप वेतन ले रहे हैं.

हरियाणा में विधान सभा के चुनाव भी इसी साल अक्टूबर में होने हैं. बताया जा रहा है कि राज्य की खट्टर सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को अपने पाले में रखने के लिए महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी की है.

First published: 28 May 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी