Home » बिज़नेस » Bombay High Court issued an advertisement for the auction of Sahara Group’s Aamby Valley City in Lonavala in Pune. supreme court refused to
 

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को बड़ा झटका, एंबी वैली की होगी नीलामी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2017, 13:28 IST

बंबई उच्च न्यायालय ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के स्वामित्व वाले सहारा समूह को झटका देते हुए सोमवार को महाराष्ट्र में एंबी वैली परियोजना की नीलामी का नोटिस जारी किया है. एंबी वैली परियोजना के आधिकारिक परिसमापक (ऑफिशियल लिक्विडेटर) ने इस आलीशान एंबी वैली नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये रखा है.

इससे तीन दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की नीलामी पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया था. बंबई उच्च न्यायालय के ओएल विनोद शर्मा ने सोमवार को मीडिया में नीलामी के नोटिस जारी किए. ओएल के मुताबिक, संपत्तियों को देखते हुए नीलामी प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी, जो दो दिनों तक चलेगी. 

सहारा की यह परियोजना 6,761.64 एकड़ क्षेत्र में फैली हुई है. ओएल ने संपत्ति के संभावित बोली लगाने वालों के लिए संपत्ति के बारे में बताते हुए कहा कि यह शानदार जगह पहाड़ी श्रृंखला पर प्रकृति की गोद में स्थित है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने  25 जुलाई को समस्या में फंसे सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय से सेबी-सहारा खाते में सात सितंबर तक 1,500 करोड़ रुपए जमा करने को कहा था. पीठ ने कहा था कि उसके बाद वह पूरा भुगतान के लिये 18 महीने का और समय देने के अनुरोध पर विचार कर सकती है.

First published: 14 August 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी