Home » बिज़नेस » BSNL & Detel launched Detel D1 feature Phone at Rs. 499
 

BSNL ने लॉन्च किया केवल 499 रुपये का फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2017, 17:21 IST

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने केवल 499 रुपये की कीमत में Detel D1 फीचर फोन को लॉन्च किया है. BSNL ने यह फोन Detel के साथ जुड़कर यह कदम उठाया है.

कंपनी का दावा है कि Detel D1 सबसे सस्ता फीचर फोन है और यह BSNL के बंडल्ड कनेक्शन के साथ आता है. इस फोन पर किए जाने वाले पहले रिचार्ज की वैधता 365 दिनों की है.

इस समझौते के तहत यूजर्स को 103 रुपये का टॉक टाइम भी मिलेगा. इसमें BSNL से BSNL पर कॉल की दर 15 पैसे प्रति मिनट जबकि अन्य किसी नेटवर्क पर कॉल की दर 40 पैसा प्रति मिनट है. इसके अलावा 28 दिनों के लिए BSNL व्यक्तिगत रिंग बैक टोन भी दे रही है.

BSNL ने इसके लिए Detel SG Corporate Mobility के साथ एक समझौता भी किया है ताकि वो अपने ग्राहकों को बंडल्ड Detel D1 फोन बेच सके.

  • यह सिंगल सिम फोन है यानी इसमें केवल BSNL का ही सिम लगेगा.
  • फोन का डिस्प्ले 1.44 इंच का मोनोक्रोम (ब्लैक एंड व्हाइट) है.
  • फोन में 650mAh क्षमता की बैटरी लगी हुई है.
  • फोन में टॉर्च लाइट, फोनबुक, एफएम रेडियो, स्पीकर और वाइब्रेशन मोड भी दिया गया है.
  • फोन एक साल की वारंटी के साथ आता है.

फोन की लॉन्चिंग के दौरान एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा, "भारत, दुनिया के एक ऐसे स्थान में से है जहां स्मार्टफोन से ज्यादा बिक्री फीचर फोन की होती है. इन फोन्स को काफी बड़ी आबादी द्वारा या तो इसकी कीमत या फिर इसकी सहज सादगी के लिए पसंद किया जाता है. इस पहल ने सबसे वाजिब कीमत में कम्यूनिकेशन सेवा लाने की हमारी विचारधारा को आगे बढ़ाया है."

BSNL के प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने ग्राहकों को वाजिब और दमदार सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारा लक्ष्य है कि देश के हर दूर-दराज के क्षेत्र तक अपनी पहुंच मजूबत की जाए. इस समझौते के साथ, हम उन वर्गों तक पहुंच बनाने का लक्ष्य रखे हुए हैं जिन्हें अभी भी ऐसा लगता है कि एक फोन रखना लग्जरी है."

First published: 26 December 2017, 17:03 IST
 
अगली कहानी