Home » बिज़नेस » BSNL launched Rakhi Prepaid Plan of Rs 74, providing unlimited calling & 1GB Data
 

रक्षाबंधन स्पेशल प्लानः 74 रुपये में 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 13:31 IST

रक्षाबंधन से पहले ही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को 'राखी पे सौगात' दी है. इसके अंतर्गत कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक शानदार प्लान लेकर आई है. 74 रुपये के इस प्लान में BSNL अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा बेनिफिट्स दे रही है.

BSNL द्वारा पेश किए गए इस नए रिचार्ज पैक की कीमत 74 रुपये है और यह केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है. इस प्लान की वैलिडिटी पांच दिनों की है. इसके अंतर्गत यूजर्स को केवल BSNL के ही नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का मौका दिया जा रहा है.

 इसके अलावा यूजर्स इन पांच दिनों के लिए 1GB डाटा भी इस्तेमाल कर सकेंगे और उन्हें 74 रुपये का टॉक टाइम भी मिलेगा. कंपनी ने इस ऑफर की शुरुआत 3 अगस्त से की है और यह 12 दिनों तक खरीदा जा सकता है.

कंपनी द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि BSNL त्योहार के मौके पर ऐसे सस्ते टैरिफ पेश कर रहा है. इसके साथ ही 189, 289 और 389 रुपये के कुछ कॉम्बो पैक भी पेश किए गए हैं और इनमें यूजर्स को 18 फीसदी अतिरिक्त टॉक वैल्यू के अलावा 1GB मुफ्त डाटा दिया जा रहा है.

इससे पहले बीते जून में BSNL ने शुक्रवार नया प्लान लॉन्च किया. इसमें यूजर्स को रोजाना 3G की स्पीड से 4GB डाटा मिल रहा है. 90 दिनों की वैधता वाले इस प्लान की कीमत 444 रुपये है. BSNL ने इस प्लान का नाम 'चौका-444' दिया है. कंपनी के मुताबिक इस नए एसटीवी के जरिये यूजर्स को वाकई में अनलिमिटेड डाटा मिलेगा और यह एक विशेष प्रमोशनल ऑफर है.

यहां बताना जरूरी है कि जब से Reliance Jio ने बाजार में प्रवेश किया है, उसके बाद से किसी भी कंपनी द्वारा दिया जाने वाला यह अब तक का सबसे ज्यादा डाटा वाला ऑफर है और इसमें रोजाना 4GB डाटा मिलेगा.

इस स्कीम के हिसाब से देखें तो 1GB 3G मोबाइल डाटा की कीमत एक रुपये से भी कम हो जाती है और यह टेलीकॉम सेक्टर में अब तक का सबसे कम कीमत वाला प्लान है.

BSNL द्वारा जारी बयान में कंपनी के कंज्यूमर मोबिलिटी के निदेशक आरके मित्तल ने कहा, "हम अपने मोबाइल ग्राहकों के सभी वर्गों में बेहतर और सस्ती सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. भारतीय टेलीकॉम बाजार के मौजूदा चलन को देखते हुए हम अपने ग्राहकों को सबसे बेहतरीन दामों में सेवाएं दे रहे हैं."

First published: 3 August 2017, 13:28 IST
 
अगली कहानी