Home » बिज़नेस » BSNL launched Rs. 144 plan for pre-post paid users: offering free unlimited national calling & free limited data
 

यह कंपनी दे रही 144 रुपये में अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग और मुफ्त डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2017, 19:10 IST

निजी टेलीकॉम कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अब सरकारी कंपनी यानी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने भी इनसे कड़ी टक्कर लेने की ठान ली है. इस सिलसिले में बीएसएनएल ने एक नया प्लान लॉन्च किया है जिसके अंतर्गत ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और मुफ्त डाटा दिया जा रहा है.

बीएसएनएल के प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि नए ऑफर प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को 144 रुपये में एक माह के लिए देश के किसी भी नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी के लिए असीमित कॉलिंग का मौका मिलेगा. यह प्लान फिलहाल छह माह तक के लिए वैध रहेगा. इसके साथ ही ग्राहकों को इस प्लान के अंतर्गत मुफ्त 300 एमबी डाटा भी दिया जाएगा.

अलविदा 2016: टेलीकॉम रिवोल्यूशन की दिशा में उठा बड़ा कदम

उन्होंने कहा कि यह पैक प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए लॉन्च किए गए हैं और इसके अंतर्गत की जाने वाली कॉलें बिल्कुल मुफ्त रहेंगी. 

इतना ही नहीं बीएसएनएल अब स्मार्टफोन यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कई लुभावनी पहल भी कर रही है. इसके अंतर्गत कंपनी ने देशभर में 4,400 वाईफाई हॉटस्पॉट्स को भी लॉन्च किया.

कभी खत्म न होंगी बातेंः जियो से जंग में एयरसेल की 14 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग

अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, "हमनें देशभर में 4,400 वाईफाई हॉटस्पॉट्स लॉन्च किए हैं. हमारी मौजूदा रणनीति यह है कि हम इसे और आगे बढ़ाएं. अगले एक साल में हम देशभर में 40,000 वाईफाई हॉटस्पॉट्स खोलेंगे."

इसके अलावा बीएसएनएल ने भारत सरकार से 2500 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम भी ले लिया है जिससे वे ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवाएं लॉन्च कर सके. अब बीएसएनएल चरणबद्ध तरीके से एलटीई (4G लॉन्ग टर्म इवोल्यूशन) को पेश करेगी.

जानिए एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया में किसका प्लान है बेहतर

गौरतलब है कि इससे पहले दिसंबर के मध्य में बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए 99 रुपये का एक प्लान पेश किया था. इसके अंतर्गत बीएसएनएल यूजर्स को अपने ही नेटवर्क पर 99 रुपये में 28 दिनों के लिए मुफ्त अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा दी गई थी. इसके साथ बीएसएनएल यह प्लान लेने वाले ग्राहकों को 300 एमबी डाटा भी दे रही थी.

First published: 3 January 2017, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी