Home » बिज़नेस » BSNL launched unlimited local-std calling plan starting with Rs. 99 with free data offer in competition with Reliance Jio
 

'जियो' बीएसएनएलः 99 रुपयेे में करें कभी न खत्म होने वाली बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

रिलायंस जियो का प्रभाव हर ओर पड़ता दिखाई दे रहा है. पहले निजी टेेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा मुफ्त कॉलिंग के ऑफर्स पेश किए गए और अब सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने भी जबर्दस्त अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर निकाल दिया है.

बीएसएनएल द्वारा शुक्रवार को घोषित किए गए इस अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर को केवल प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही पेश किया गया है. इस ऑफर की खूबी यह भी है कि इसके साथ बीएसएनएल मुफ्त सीमित इंटरनेट डाटा की सुविधा भी दे रही है.

खुशखबरीः रिलायंस जियो का फ्री ऑफर बढ़ सकता है 31 मार्च 2017 से आगे

बीएसएनएल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "बीएसएनएल द्वारा अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए केवल 99 रुपये में 28 दिनों की वैधता के साथ बीएसएनएल टू बीएसएनएल नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ 300 एमबी डाटा की सुविधा दी जा रही है."

यह कीमत कोलकाता, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीगढ़, महाराष्ट्र और राजस्थान सर्किल के यूजर्स के लिए केवल अपने नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए दी गई है. जबकि अन्य सर्किल में यही ऑफर 119 से लेकर 149 रुपये के बीच मिलेगा.

कभी खत्म न होंगी बातेंः जियो से जंग में एयरसेल की 14 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग

इसके अलावा बीएसएनएल ने एक नया स्पेशल टैरिफ वाउचर भी पेश किया है जिसमें 1 जीबी डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त असीमित लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा 28 दिन के लिए मिलेगी. 

गौरतलब है कि बीएसएनएल पहले से ही 1099 रुपये में 30 दिन की वैधता के साथ असीमित 3G सेवा मुहैया करा रही है. 

जियो से जंग में वोडाफोन ने शुरू किया 'डबल डाटा' ऑफर

बता दें इससे पहले एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन, रिलायंस कम्यूनिकेशंस 150 और 350 से एक-दो रुपये कम करके ऐसे ही प्लान पेश किए गए हैं. जिनमें पहला प्लान अपने नेटवर्क पर लोकल-एसटीडी जबकि दूसरा प्लान सभी नेटवर्क पर लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा 28 दिनों के लिए देता है. इसके बाद एयरसेल ने  249 रुपये में अन्य कंपनियों के 350 वाले प्लान को पेश कर दिया.

यह सभी कंपनियां जियो के उस शुरुआती प्रीपेड प्लान को टक्कर देने की कोशिश कर रही हैं जिसमें जियो ने 149 रुपये में 300 एमबी डाटा के साथ मुफ्त अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग, एसएमएस और रोमिंग देने का दावा किया है.

First published: 17 December 2016, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी