Home » बिज़नेस » BSNL now offering 1GB free data to it's users who are not using data services, to counter Jio
 

खुशखबरीः BSNL अपने मौजूदा यूजर्स को दे रही 1GB मुफ्त डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 12:49 IST

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मुफ्त 1GB डाटा देने की घोषणा की है. इस नई घोषणा का लाभ देश में BSNL के उन यूजर्स को मिलेगा जो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

BSNL की इस ताजा घोषणा का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा जिनके पास कंपनी का सिम है लेकिन वे कॉलिंग के अलावा डाटा सेवाओं का इस्तेमाल नहीं करते हैं. देश भर में कंपनी के इस मुफ्त डाटा देने की वजह डिजिटल इंडिया अभियान को बढ़ावा देना है.

पीटीआई द्वारा जारी एक रिपोर्ट में BSNL ने कहा, "देश भर के BSNL यूजर्स जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन कंपनी की डाटा सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, BSNL उन्हें मुफ्त 1GB डाटा दे रहा है. इस ऑफर का मकसद BSNL नेटवर्क पर इंटरनेट यूजर्स की संख्या में इजाफा करना है."

 

BSNL द्वारा उठाया गया यह कदम Reliance Jio द्वारा Prime membership की घोषणा का परिणाम है, जिसमें Jio अपने इस नए मेंबरशिप प्रोग्राम के तहत केवल एक बार 99 रुपये देने के बाद हर माह 303 रुपये देकर पुराने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लुत्फ एक साल उठाने का मौका दे रहा है.

इससे पहले Jio के ऑफर को टक्कर देने के लिए BSNL ने 339 रुपये में अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के अलावा रोजाना 2GB 3G डाटा देने की घोषणा की थी. इस ऑफर की वैधता 28 दिनों की थी.

वहीं, दूसरी ओर जियो 31 मार्च 2017 तक अपने यूजर्स को रोजाना 1GB 4G डाटा (FUP) दे रहा है.

First published: 25 March 2017, 12:49 IST
 
अगली कहानी