Home » बिज़नेस » BSNL offering more data & validity under select prepaid plans, in counter to Jio, Airtel, Vodafone
 

Jio से जंग में अब यह कंपनी दे रही ज्यादा वैलिडिटी और डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2018, 14:58 IST

टेलीकॉम बाजार में Reliance Jio द्वारा पेश किए जा रहे एक के बाद एक नए प्लान के चलते अब अन्य कंपनियां भी ज्यादा डाटा और वैलिडिटी की पेशकश कर रही हैं. इस कड़ी में अब सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी ग्राहकों के लिए नई सौगात लेकर आई है.

BSNL ने अब अपने चुनिंदा प्रीपेड मोबाइल प्लान्स में 43 फीसदी तक वैधता बढ़ाने के साथ ही 50 फीसदी तक ज्यादा डाटा बढ़ा दिया है. BSNL द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया, "अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 'हैप्पी ऑफर' पेश किया है. इसके अंतर्गत 43 फीसदी अतिरिक्त वैधता और 50 फीसदी अतिरिक्त डाटा देने के साथ ही अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी-रोमिंग कॉल्स दी जा रही हैं."

इस योजना के तहत 485 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 90 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB डाटा जबकि 666 रुपये प्लान में 129 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB डाटा दिए जाने के साथ ही अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी-रोमिंग कॉल्स दी जा रही हैं.

वहीं, BSNL के जो ग्राहक 186 रुपये का प्रीपेड प्लान सब्सक्राइब करते हैं या 187 का स्पेशल टैरिफ वाउचर लेते हैं, उन्हें 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1GB डाटा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. इसी तरह, 349 रुपये प्लान में 54 दिनों के लिए और 429 रुपये प्लान में 81 दिनों के लिए रोजाना 1GB डाटा दिया जाएगा.

कंपनी के सभी प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मुफ्त दिए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले Reliance Jio ने 9 जनवरी से अपने उन सभी प्लान के दाम 50 रुपये तक कम दिए थे, जिनमें रोजाना 1GB डाटा मिल रहा था. इसके अलावा कुछ प्लान जिनमें यूजर्स को रोजाना 1GB डाटा मिल रहा था, उन्हें अब 50 फीसदी ज्यादा यानी 1.5GB डाटा रोजाना दिया जा रहा है.

इसके अलावा Airtel और Vodafone ने भी अपने पुराने प्लान की वैधता बढ़ा दी है. जाहिर है एक कंपनी द्वारा उठाए जा रहे कदम को बाकी कंपनियों द्वारा अपनाए जाने से, देश के मोबाइल यूजर्स का ही फायदा हो रहा है.

First published: 13 January 2018, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी