Home » बिज़नेस » BSNL promise to employees- salary will get before Diwali
 

BSNL का कर्मचारियों से वादा- दिवाली से पहले मिल जाएगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2019, 12:11 IST

कर्मचारी यूनियनों द्वारा भूख हड़ताल की चेतावनी देने के बाद भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने कहा है कि दिवाली से पहले सितंबर की सैलरी अपने 1.76 लाख कर्मचारियों दे देगा. बीएसएनएल के चेयरमैन और एमडी पी. के. पुरवार ने कहा "हम अपने स्वयं के संसाधनों से दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन देंगे.

बीएसएनएल का प्रति माह वेतन भुगतान 850 करोड़ है. हालांकि बीएसएनएल प्रति माह लगभग 1,600 करोड़ का राजस्व उत्पन्न करता है. यह राशि मजदूरी को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है क्योंकि आय का एक बड़ा हिस्सा परिचालन व्यय और वैधानिक भुगतान के लिए आवश्यक है.

 

बीएसएनएल ने वित्त वर्ष 19 में 13,804 करोड़ का शुद्ध नुकसान दर्ज किया. पुरवार ने कहा कि 4 जी स्पेक्ट्रम और एक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना को लागू करने से इसकी भारी मात्रा में काम करने की क्षमता कम हो सकती है लेकिन इससे वित्तीय समय कम लग सकता है, लेकिन सरकार की प्राथमिकता सूची में होने के बावजूद इनमें समय लग सकता है.

हालही में दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने कहा था कि सरकारी रसंचार ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड को बंद करने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा "सरकार द्वारा ऑपरेटर को बंद करने की सरकार की सोच की खबरें सच नहीं हैं." इससे पहले बीएसएनएल ने कहा था कि वह देश में दूरसंचार सेवाओं को जारी रखेगा.


RBI का खुलासा: इस वित्त में नहीं छपा एक भी 2000 का नोट, जानिए क्यों ?

First published: 15 October 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी