Home » बिज़नेस » Budget 2020: Petrol Diesel Price Reduced Today Know Fuel Price in your city on Sunday
 

बजट के दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती, जानिए क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 11:25 IST

Petrol Diesel Price Reduced: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने शनिवार (Saturday) का साल 2020-21 के लिए बजट (Budget) पेश किया. इस साल के बजट में बहुत सी चीजें की कीमतों में इजाफा हो गया, लेकिन बजट के अगले ही दिन राहत भरी खबर आई कि रविवार (Sunday) को पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) में कटौती हो गई. पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की कीमत में रविवार को हुई कटौती का लगातार चौथा दिन रहा.

राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत में 09 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. वहीं मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata)और चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल के दाम 08 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम 08 पैसे प्रति लीटर कम हुए तो मुंबई में 06 पैसे और कोलकाता में डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है. इसके अलावा चेन्नई में डीजल के दाम में 07 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.


ये हैं आज पेट्रोल के दाम-

कटौती के बाद आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 73.10 रुपये में मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 78.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 73.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 75.95 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

रविवार को इतने रुपये प्रति लीटर हुई डीजल-

दिल्ली में डीजल के दाम 66.14 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 69.36 रुपये प्रति लीटर डीजल मिल रहा है. वहीं कोलकाता डीजल के दाम 68.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल 69.89 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

Budget 2020: शिक्षा से वंचित रह गए छात्रों के लिए शुरु होगा ऑनलाइन डिग्री पाठ्यक्रम, वित्त मंत्री ने की घोषणा

Budget में मोदी सरकार ने गांवों को दिया इंटरनेट का तोहफा, हर गांव पहुंचेगी फाइबर टू होम सर्विस

Union Budget 2020: नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा

 

First published: 2 February 2020, 11:12 IST
 
अगली कहानी