Home » बिज़नेस » Businessman in 300 cities in India ready to oppose Jeff Bezos of Aamzon
 

भारत के 300 शहरों में कारोबारी Amazon के जेफ बेजोस का विरोध करने के लिए तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2020, 19:32 IST

भारत में हजारों स्मॉल स्केल ट्रेडर्स Amazon.com इंक के संस्थापक जेफ बेजोस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, जो अगले सप्ताह कंपनी के आयोजन और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकों के लिए भारत आ रहे हैं. बेजोस ने राजधानी नई दिल्ली में एक अमेज़न के कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसका उद्देश्य छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों के साथ जुड़ना है.

हालांकि उनकी यात्रा को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लगभग 70 मिलियन ब्रिक-और-मोर्टार खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले समूह कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि यह देश में बेजोस के प्रवास के दौरान 300 शहरों में विरोध करेगा.

 

क्यों हो रहा विरोध

सीएआईटी ने 2015 के बाद से ऑनलाइन रिटेलर्स अमेज़न और वॉलमार्ट-नियंत्रित फ्लिपकार्ट के खिलाफ लड़ाई छेड़ दी है. कारोबारी उन पर बड़ी छूट देने और भारत के विदेशी निवेश नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा रहे हैं. हालांकि दोनों ई-टेलर्स ने आरोपों से इनकार किया है. अमेज़न ने पहले कहा था कि उसका मंच हजारों छोटे विक्रेताओं, कारीगरों, बुनकरों और महिला उद्यमियों को व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है.

समूह के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा "हम जेफ बेजोस के खिलाफ शांतिपूर्ण रैलियों का आयोजन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के साथ-साथ छोटे शहरों और शहरों में करने की योजना बना रहे हैं. इन विरोध प्रदर्शनों में कम से कम 100,000 व्यापारियों को जुटाने की उम्मीद करते हैं."

RBI का बड़ा तोहफा: अब वीडियो कॉल से भी कर पाएंगे KYC, लंबे समय से थी मांग

 

First published: 11 January 2020, 19:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी